Home » क्रिकेट » John Hastings' cricket career on hold after repeatedly coughing up blood
 

कभी विराट-धोनी को आउट करने वाला ये गेंदबाज़ कर रहा है खून की उल्टियां, करियर भी हुआ खत्म!

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2018, 7:44 IST

अपनी जबर्दस्त लाइन लेंथ और लोअर ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी के लिए मशहूर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर जॉन हेस्टिंग्स ने क्रिकेट खेलना बंद कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया से मिल रही खबरों के मुताबिक इस खिलाड़ी की तबीयत बेहद खराब है. हेस्टिंग्स को पिछले 3-4 महीनों से खून की उल्टियां हो रही हैं, जिसकी वजह से अब उन्होंने कुछ वक्त के लिए खेलना बंद कर दिया है. अपनी बीमारी की जानकारी खुद हेस्टिंग्स ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को दी है.

बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के कप्तान रह चुके हेस्टिंग्स ने मई में सिडनी सिक्सर्स के साथ करार किया था लेकिन अब उनका बिग बैश लीग में खेलना मुश्किल लग रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को दिए इंटरव्यू में हेस्टिंग्स ने कहा, 'पिछले 3 और 4 महीने से मैं मुश्किल हालातों से गुजर रहा हूं. जब भी मैं गेंदबाजी के लिए तैयार होता हूं तो मुझे खांसी होती है और उसमें खून भी आता है. मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं इस साल गेंदबाजी नहीं कर पाऊंगा. सही होने के बाद ही मैं वापस मैदान पर आऊंगा.'

ऑस्ट्रेलिया के लिए 29 वनडे मैचों में 53 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हेस्टिंग्स ने टीम इंडिया के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने भारत के खिलाफ 5 मैचों में 12 विकेट भी लिए हैं. साल 2016 में मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में इस गेंदबाज ने भारत के खिलाफ 4 विकेट लिए थे. उन्होंने रहाणे, विराट, धोनी जैसे बल्लेबाजों के विकेट लिए थे.

First published: 13 October 2018, 7:44 IST
 
अगली कहानी