Home » क्रिकेट » John Murray passes away at the age of 83 he was Former Cricketer of England and Middlesex team as wicket keeper
 

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज की मौत, मिडिलसेक्स क्लब ने दी जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2018, 15:05 IST

इंग्लैड और मिडिलसेक्स के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज जॉन मरे का निधन हो गया है. 83 साल के जॉन मरे ने लंबे समय तक क्रिकेट खेला है. बताया जा रहा है कि जॉन मरे काफी समय से बीमार चल रहे थे. जॉन मरे की मौत की जानकारी मिडिलसेक्स क्रिकेट ने दी है.

आपको बता दें, जॉन मरे ने इंग्लैंड के लिए 21 टेस्ट मैच खेले थे. वहीं, साल 1966 में ओवल के मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर का एकमात्र टेस्ट शतक भी जड़ा था. इसके अलावा उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किए जिसके वजह उन्हें जाता है.

जॉन मरे ने अपने 24 साल के ओवरऑल करियर में विकेट के पीछे 1527 शिकार किए हैं जो क्रिकेट इतिहास में किसी विकेटकीपर के द्वारा सबसे ज्यादा शिकार का करने का रिकॉर्ड है. लेकिन इस लिस्ट में वह दूसरे नंबर पर है. इसके अलावा विकेटकीपिंग ही नहीं जॉन मरे ने मिडिलसेक्स के लिए 635 मैचों में 18,872 रन बनाए.

जॉन मरे के निधन को लेकर उनके कल्ब मिडिलसेक्स ने भी शोक प्रकट किया है. मिडिलसेक्स क्लब के प्रैसीडेंट जॉन एम्ब्यूर ने कहा, “जेटी (जॉन) को खोना मिडिलसेक्स के लिए एक बहुत बड़ा झटका है. वो निःसंदेह क्लब के इतिहास के सबसे शानदार विकेटकीपर रहे हैं और वो हर समय मिडिलसेक्स की टीम की प्लेइंग इलेवन चुनते समय नामों की लिस्ट में सबसे पहले रहते थे. उन्होंने जो किया उसे दोहराया जाना असंभव है.”

ये भी पढ़ेंः Asia Cup 2018 का खराब शेड्यूल देख भड़के सहवाग, कैसे 2 दिन में 2 वनडे खेल पाएगी टीम इंडिया

जॉन एम्ब्यूर ने इससे आगे कहा, “वो(जॉन मरे) केवल एक बेहतरीन क्रिकेटर ही नहीं बल्कि एक शानदार इंसान भी थे जो एक वफादार और मिडिलसेक्स के लिए प्रतिबद्ध क्रिकेटर थे. जॉन मरे पूरी तरह से एक मिडिलसेक्स के खिलाड़ी थे. और उन्होंने रिटायरमेंट के बाद भी क्लब के लिए अपनी सेवाओं को जारी रखा. कई मायनों में ये सही है कि उनके जीवन के आखिरी दिन मिडिलसेक्स ने जीत हासिल की.”

First published: 26 July 2018, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी