Home » क्रिकेट » Jonny Bairstow blasts record-breaking 84 not out for Kerala Knights in T10 League in the UAE
 

टी-10 लीग में जॉनी बेयरस्टो ने रचा इतिहास, 24 गेंदों में 6 चौकों और 8 छक्कों की मदद से बना दिए इतने रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2018, 9:21 IST
file photo (jonny bairstow)

इस समय पूरी दुनिया में लीग क्रिकेट का जलवा देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में इस समय दुबई में टी-10 चल रही है. टी-10 लीग में शुक्रवार की शाम  केरल नाइट्स का सामना बंगाल टाइगर्स से हुआ. इस दौरान केरल नाइट्स ने बंगाल टाइगर्स के खिलाफ 7 विकेट से शानदार जीत हासिल की. इस मैच में टीम के हीरो हाल में ही चोट से वापसी करने वाले बेयरस्टो रहे. उन्होंने मात्रा 24 गेंदों में 6 चौके और 8 छक्कों की मदद से 84 रन की पारी खेल कर टीम को जीत दिला दी.

आप को बता दें कि केरल की टीम के कप्तान इयान मॉर्गन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बंगाल की टीम ने सुनील नारायण की 52 रन की विस्फोटक पारी की दम पर 123 रन बनाए. उनके अलावा बंगाल की टीम के लिए शेरफेन रदरफोर्ड ने भी 39 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप जीतने की चाह में इंग्लैंड ने बदल डाले नियम, दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज़ करेगा डेब्यू

124 रन के स्कोर का पीछा करते हुए केरल की टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही. टीम को दूसरे ओवर में बड़ा झटका लगा, जब टीम के सलामी बल्लेबाज़ पॉल स्टर्लिग दूसरे ओवर में ही आउट हो गए. टीम के कप्तान मॉर्गन भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और डक पर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद पांचवें ओवर में ही गेल भी वापस लौट गए. लगातार तीन विकेट गिरने के बाद बेयरस्टो ने टीम को संभाला और अकेले दम पर ही टीम को जीत दिला दी. इस जीत के साथ केरल नाइट्स अंकतालिकता में छठें नंबर पर आ गई है.

गौरतलब है कि  बेयरस्टो को श्रीलंका को खिलाफ टेस्ट सिरीज में अभ्यास सत्र के दौरान चोट लग लग गई थी, जिस वजह से वो शुरूआती टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे, हालांकि तीसरे टेस्ट मैच में उन्होंने टीम में वापसी की थी और एक शानदार शतक लगाया था.

First published: 1 December 2018, 9:22 IST
 
अगली कहानी