Home » क्रिकेट » Jordan Clark Hat-trick Jordan Stuns joe Root, Kane Williamson, Joney Bairstow during County Championship before India test Series
 

इस खिलाड़ी ने हैट्रिक लेकर बदल डाला क्रिकेट का इतिहास, रूट-विलियमसन जैसे दिग्गजों का किया शिकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2018, 10:37 IST

इंडिया के खिलाफ जल्द शुरू होने वाली मच अवेटेड टेस्ट सिरीज में अब लगभग एक हफ्ते का समय बचा है. लेकिन इससे पहले मेजबान इंग्लैंड टीम के टेस्ट कैप्टन जो रूट और विकेट कीपर बल्लेबाज जोनी बेयरेस्टो एक विचित्र बात को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं.

दरअसल, इंग्लैंड के ये दो दिग्गज और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन काउंटी चैंपियंशिप में यॉर्कशायर की तरफ से खेल रहे तो ये तीनों बल्लेबाज लगातार आउट हो गए. इस तरह से ये तीन दिग्गजों ने लंकाशायर की तरफ से गेंदबाजी कर रहे तेज गेंदबाज जॉर्डन क्लार्क की हैट्रिक का शिकार हो गए.

बता दें कि इस टूर्नामेंट को शुरू हुए कई दशक हो गए लेकिन यह इस चैंपियंशिप का दूसरा ऐसा मौका जब किसी गेंदबाज ने हैट्रिक ली हो. इससे पहले हेडिंग्ले में केन हिग्स ने साल 1968 में पहली बार हैट्रिक लेकर इतिहास रचा था. उसके बाद अब जॉर्डन क्लार्क ने ये कारनामा किया है.

ये भी पढ़ेंः Video: साक्षी ने किया 'मेरे ख्वाबों में जो आए' गाने पर धमाकेदार डांस, देखते रह गए धोनी

इंग्लिश टेस्ट कैप्टन जो रूट इंडिया के खिलाफ एक अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सिरीज में उतरने से पहले अपने आप को तैयार करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट को चुना और काउंटी चैंपियंशिप का मैच खेला. इससे पहले जो रूट ने वनडे सिरीज में इंडिया के खिलाफ शानदार रन बनाए थे.

उनकी ये फॉर्म काउंटी क्रिकेट में 18 गेंदों तक बरकरार रही और देखते ही देखते उन्होंने 5 बाउंड्री लगा दी लेकिन 19वें ओवर में वह जॉर्डन क्लार्क की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए और उनकी हैट्रिक के पहले विक्टिम बने. इसके बाद कीवी कप्तान केन विलियमसन आए और वह भी एलबीडब्लू का शिकार हुए.

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, जिम्बाब्वे का सूपड़ा साफ कर बनाए इतने वर्ल्ड रिकॉर्ड

इसके बाद जॉर्डन क्लार्क की हैट्रिक रोकने की जिम्मेदारी इंग्लैंड के दिग्गज जोनी बेयरेस्टो की थी. लेकिन बेयरेस्टो नर्वसनेस का शिकार हो गए और क्लार्क की गेंद उनके बल्ले से लगकर तीसरे स्लिप में चली गई. इस तरह जॉर्डन क्लार्क ने पचास साल के बाद दूसरी हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया.

First published: 23 July 2018, 10:37 IST
 
अगली कहानी