Home » क्रिकेट » Jos Buttler Said IPL Is The Best Tournament After World Cup
 

जोस बटलर बोले- विश्व कप के बाद आईपीएल हैं दुनिया का बेस्ट टूर्नामेंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2020, 21:45 IST
Jos Buttler

इंग्लैंड (England Cricket Team) के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को विश्व कप के बाद सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट का दर्जा दिया है. बटलर का मानना है कि आईपीएल ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को क्रिकेट की दुनिया में विशाल स्तर पर ले जाने में मदद की है. आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की तरफ से खेलने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि वह आईपीएल में खेलने के लिए बेताब हैं. इतना ही नहीं जोस बटलर ने आईपीएल को ही बतौर खिलाड़ी अपने खेल में सुधार का श्रेय दिया है. जोस बटलर आईपीएल में निरतंर अच्छा प्रदर्शन करते हुए आए हैं और वो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं.

जोस बटलर ने आईपीएल ने 45 मैचों में 35.54 की शानदार औसत और 150.82 की शानदार स्ट्राइक रेट से 1386 रन बनाए हैं. जोस बटलर ने साल 2016 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था और तब से उनकी देखादेखी कई इंग्लिश खिलाड़ियों ने आईपीएल में कदम रखा है. जोस बटलर ने बीबीसी पॉडकास्ट 'द डोसरा' में कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि इसने (आईपीएल) ने इंग्लिश क्रिकेट को बढ़ने और पिछले कुछ वर्षों में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के विकास में मदद की है."


जोस बटलर इस साल आईपीएल खेलने के लिए बेताब थे लेकिन कोरोना वायरस महमारी के कारण इस साल आईपीएल का आयोजन स्थगित कर दिया गया है. उन्होंने आगे कहा,"मैं इसमें खेलने के लिये बेताब था. मेरे हिसाब से यह टी20 वर्ल्ड कप के बाद दुनिया का बेस्ट टूर्नामेंट है. आईपीएल की टीमों में खिलाड़ियों का मिश्रण शानदार है. बेंगलोर की टीम टॉप तीन टीमों में शामिल रही है, जिसमें विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल रहे हैं, जिन्हें जसप्रीत बुमराह या डेल स्टेन या फिर लसिथ मलिंगा के खिलाफ देखना शानदार है." जोस बटलर ने कहा, 'बचपन में आप यही - फैंटेसी क्रिकेट - खेलते हुए देखना चाहते हो. सभी टीमों को एक साथ मिलाओ तो यह ऐसा ही होगा कि कोहली और डिविलियर्स एक साथ खेलें."

First published: 23 May 2020, 21:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी