Home » क्रिकेट » Justin Langer head coach of Australia’s to becomes chief selectors for T20 side
 

जस्टिन लैंगर का बढ़ा कद, ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच के साथ संभालेंगे सलेक्शन की कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 16:49 IST

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा तोहफा दिया है. लेंगर को कंगारू टीम की T20 फॉर्मेट का उन्हें मुख्य चयनकर्ता बनाया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को बताया," मई में मॉर्क वॉ के इस्तीफे के बाद ट्रेवर होन्स और ग्रेग चैपल टीम के साथ जुड़े थे. होन्स अब भी वनडे और टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के साथ जुड़े रहेंगे." 

जस्टिन लैंगर ऑस्ट्रेलिया की T20 टीम के सलेक्शन पैनल को लीड करेंगे. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मॉर्क वॉ इससे पहले हेड कोच डेरन लेहमन को सलेक्शन में सहयोग देते थे. क्रिकेट आस्ट्रेलिया की टीम परफोर्मेस मेनेजर पैट होवार्ड ने कहा," हम विश्वास करते हैं सलेक्शन कमेटी के स्ट्रक्चर में ये बदलाव बेहतरीन रिजल्ट देंगेंं. इसका फायदा ऑस्ट्रेलिया की पुरूष टीम को हर फॉर्मेट में होगा."

सलेक्टर का ध्यान पिछले 18 महीने में ऑस्ट्रेलिया के T20 प्रदर्शन को आगे ले जाने पर फोकस होगा. इस समय ऑस्ट्रेलिया T20 में आईसीसी रैकिंग में तीसरे नंबर है. पाकिस्तान टॉप पर और इंडिया दूसरे नंबर है. जस्टिन लैंगर को अतिरिक्त जिम्मेदारी का मकसद 2020 में होने वाले T20 वर्ल्डकप में शानदार प्रदर्शन करना है. 

पैट होवार्ड ने आगे कहा कि स्टेट टेलैंट मैनेजर और बिग बैश लीग के कोच टी-20 क्रिकेट के लिए चयन प्रक्रिया में शामिल रहेंगे. टीम ऑस्ट्रेलिया अक्टूबर में पाकिस्तान के साथ T20 सिरीज खेलने वाली है.

First published: 27 July 2018, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी