Home » क्रिकेट » SA vs SL : Kagiso rabada, Tabraiz shamsi, JP Dumini, South Africa beat Sri Lanka, SL vs SA, ODI series, South African Cricket Team, Sri Lank
 

रबाडा-शम्सी ने श्रीलंका पर ढाया कहर, दक्षिण अफ्रीका ने 114 गेंद शेष रहते दर्ज की जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2018, 18:57 IST
(file photo )

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद जेपी डुमनी की नाबाद (53 रनों) अर्धशतकीय पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को सिरीज के पहले वनडे मैच में 114 गेंदें शेष रहते हुए पांच विकेट से शिकस्त दी. श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 194 रनों का आसान लक्ष्य रखा था, जिसको दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 31 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाकर हासिल कर लिया.

दक्षिण अफ्रीका की पारी में जेपी डुमनी ने 32 गेदों पर 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 53 रन, क्लिंटन डिकॉक 47 रन और फाफ डुप्लेसिस ने 47 रनों की पारी खेली. हालांकि छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही. 31 रनों पर श्रीलंका ने अफ्रीकी टीम को 2 बड़े झटके दे दिए. इसके बाद डुप्लेसिस और डिकॉक ने टीम की पारी को संभाला. दोनों ने स्कोर 100 के पार करा दिया. इससे बाद आखिरी में जेपी डुमनी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिला दी. 

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने श्रीलंका की पारी को 34.3 ओर में 193 रनों के स्कोर पर समेट दिया. कासिगो रबाडा और चाइनामैन गेंदबाज शम्सी ने श्रीलंका की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर के रख दिया. रबाडा ने 41 रन देकर 4 विकेट और चाइनामैन गेंदबाज शम्सी ने 33 रन देकर 4 विकेट हासिल किए.

श्रीलंका की पारी में कुशल परेरा (81 रन) ने जरूर एक छोर पर खड़े होकर अफ्रीकी गेंदबाजी का हिम्मत के साथ सामना किया. लेकिन दूसरे छोर से उनको अच्छा साथ नहीं मिला. हालांकि तिसारा परेरा ने 49 रनों की पारी खेल कुशल परेरा का कुछ देर साथ निभाया. लेकिन उनके आउट होने के बाद श्रीलंका की टीम एक के बाद एक विकेट गंवाती गई. पूरी टीम 193 रनों पर ढेर हो गई. दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ ही पांच मैचों की सिरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

ये भी पढ़ें-  16 साल बाद साउथ अफ्रीका ने फिर दोहराया शर्मनाक इतिहास, श्रीलंका ने 278 रनों से जीता मैच

First published: 29 July 2018, 18:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी