Home » क्रिकेट » Kagiso Rabada said Media Giving Unnecessary hype to Jasprit Bumrah
 

कगिसो रबाडा ने बुमराह पर कसा तंज, बोले- बढ़ा-चढ़ा कर पेश कर..

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 September 2019, 18:17 IST

टीम इंडिया के खिलाफ टी20 और टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत पहुंच चुकी है. दोनों देशों के बीच पहला टी20 मुकाबला 15 सितंबर को खेला जाएग. उससे पहले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने माइंड गेम शुरू कर दिया है.

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने भारत के तेज गेंदबाद जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर पर निशाना साधते हुए कहा कि मीडिया के एक वर्ग ने इन दोनों खिलाड़ियो को बढा़ चढ़ाकर पेश किया है.

कगिसो रबाडा ने इन दोनों तेज गेंदबाजों के लिए कहा,'मैं उन गेंदबाजों की इज्जत करता हूं, दोनों अच्छे गेंदबाज हैं, हालांकि मीडिया कुछ खिलाड़ियों को बढ़ा चढ़ाकर पेश करती है. आर्चर एक नेचुरल टैलेंट हैं और बुमराह भी चमत्कार कर रहे हैं, लेकिन आप हमेशा टॉप पर नहीं रहते, ये बात मैं दावे से कह सकता हूं.'

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराहग ने मात्र 12 टेस्ट मुकाबलों में 19.24 की औसत से 62 विकेट अपने नाम किए है. वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए दोनों टेस्ट मुकाबलों में तो उन्हें हैट्रिक भी ली थी. टेस्ट मैच में हैट्रिक लेने वाले बुमराह तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए है.

बता दें, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 और तीन टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे. दोनों देशों के बीच 15 सितबंर को पहला टी20 मुकाबला खेला जाएंगा. जबकि भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका 19 अक्टूबर से रांची में अपना आखिरी मुकाबला खेलेगी. ऐसे में देखना काफी दिलचस्प होगा कि बुमराह अपनी गेंद से दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को क्या जवाब देते है.

First published: 8 September 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी