Home » क्रिकेट » Kapil Dev and suresh raina slam Shahid Afridi for his tweet on Kashmir
 

अफरीदी के ट्वीट को महत्व देने पर कपिल देव ने जताई हैरानी, कह दी बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2018, 19:57 IST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने रविवार को भारतीय सेना द्वारा मारे गए 11 आतंकियों को लेकर ट्वीट करते हुए दुख जाहिर किया था. इसके साथ ही संयुक्त राष्ट्र पर निशाना साधा था. इसको लेकर विवाद शुरू हो गया है.

गौतम गंभीर, जावेद अख्तर ने अफरीदी को करारा जवाब दिया था. उसके बाद विराट कोहली ने भी इसको लेकर अपनी राय रखी है. अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी अफरीदी को लेकर बड़ा बयान दिया है.
कपिल देव ने हैरानी जताते हुए कहा कि हम लोग इस व्यक्ति को भारत में क्यों महत्व दे रहे हैं. कपिल देव ने कहा कि वह (अफरीदी) कौन है. हम उसको क्यों महत्व दे रहे हैं. हमको कुछ लोगों को बिलकुल महत्व देना बंद कर देना चाहिए.

इसके साथ ही सुरेश रैना भी इस विवाद में शामिल हो गए हैं. रैना ने अफरीदी को करारा जवाब देते हुए कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बताया. रैना ने अपने ट्वीट में लिखा, कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा.

कश्मीर वो पुण्य भूमि हैं. जहां मेरे पूर्वजों का जन्म हुआ था. मैं उम्मीद करता हूं कि अफरीदी भाई पाकिस्तान सेना से हमारे कश्मीर में आतंकवाद और छद्म युद्ध रोकने के बारे में पूछेंगे. हम शांति चाहते हैं, खूनखराबा और हिंसा नहीं.


गौरतलब है कि रविवार को शोपियां में 11 आतंकी मारे गए थे, वहीं अनंतनाग में एक आतंकी ढेर किया गया था. वहीं इस ऑपरेशन में  इंडियन आर्मी के  3 जवान भी शहीद हुए थे, सेना के इस एनकाउंटर के बाद कश्मीर में काफी तनाव हो गया था. इस तनाव में 5 नागरिकों की मौत हो गई और 50 से अधिक नागरिक घायल हो गए.

इसको लेकर शाहिद अफरीदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि "भारत के कब्जे वाले कश्मीर में स्थिति नाजुक होती जा रही है. वहां पर आज़ादी की आवाज़ को दबाया जा रहा है और बेगुनाहों को मारा जा रहा है.

लेकिन यह देख कर हैरानी हो रही है कि अभी तक सयुंक्त राष्ट्र कहां पर है. संयुक्त राष्ट्र इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है."

First published: 4 April 2018, 19:57 IST
 
अगली कहानी