Home » क्रिकेट » Kapil Dev congratulates Imran Khan after huge win of his party PTI in pakistan genral election 2018
 

पाकिस्तान रिजल्ट 2018: कपिल देव बोले- इमरान खान के पीएम बनने से भारत से रिश्ते सुधरेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2018, 15:14 IST

पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में सबसे चर्चित नेता और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. इमरान खान पाकिस्तान के नए 'वज़ीर ए आज़म' बनने जा रहे हैं. इसको लेकर उनको टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने बधाई दी है.

कपिल देव ने कहा है कि इमरान खान के आने से अगर दोनों देशों के रिश्ते सुधरते हैं. उसके बाद दोनों देशों के बीच क्रिकेट खेला जाता है, तो ये अच्छा होगा. एबीपी न्यूज पर चर्चा के दौरान कपिल देव ने कहा कि इमरान खान के रूप में पाकिस्तान को नया प्रधानमंत्री मिल गया है. अब दोनों देशों को क्रिकेट को लेकर मिलकर फैसला करना चाहिए. दोनों देशों को एक ऐसी पॉलिसी बनानी चाहिए जिससे दोनों देशों के रिश्तों में सुधार हो. इससे अगर दोनों देशों के बीच में क्रिकेट खेला जाता है, तो ये दोनों मुल्कों के लिए अच्छा होगा.

कपिल देव ने कहा कि इमरान खान के पाकिस्तान के पीएम बनने से दोनों देशों को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि इमरान खान को भारत के लोगों के बारे में अच्छे से पता है. वह भारत आते रहते हैं. वह भारत के लोगों को जानते हैं, समझते हैं.

पूर्व कप्तान ने कहा कि ये बहुत अच्छी बात है कि एक खिलाड़ी क्रिकेट खेलने के साथ साथ देश का पीएम बन जाए. उन्होंने कहा कि इमरान को इस मुकाम तक पहुंचने में 25 साल लगे. क्रिकेट के मैदान पर उन्होंने झंडे गाड़े हैं, लेकिन देश की जिम्मेदारी क्रिकेट से अलग होती है. मुझे उम्मीद है कि इमरान खान की ये कामयाबी पाकिस्तान के लिए फायदेमंद होगी.

कपिल देव ने उनके एक भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने उनसे एक बार कहा था कि वो अपने भाषण में बहुत अग्रेसिव हो जाते हैं. इस पर इमरान ने जवाब देते हुए कहा कि जो मुद्दा उठाया है अगर उसके लिए उनकी जान भी चली जाएगी तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी.' इसके साथ ही कपिल देव ने इमरान के पीएम बनने पर दोनों देशों के रिश्तों सुधार होने की उम्मीद जताई है.

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2018 का खराब शेड्यूल देख भड़के सहवाग, कैसे 2 दिन में 2 वनडे खेल पाएगी टीम इंडिया

First published: 26 July 2018, 15:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी