Home » क्रिकेट » Kapil Dev discharged from hospital after emergency angioplasty
 

कपिल देव का हुआ था दिल का ऑपरेशन, अब अस्पताल से आई ये अपडेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2020, 18:37 IST

भारत को साल 1983 में पहली बार विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. कपिल देव को गुरूवार को सीने में दर्द की शिकायत हुई थी, जिसके बाद उन्हें फोर्टिस एस्कोर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी सर्जरी की गई थी.

बता दें, गुरूवार को उनकी एंजियोप्लास्टी सर्जरी हुई थी. इस मामले में अस्पताल ने एक बयान जारी कर कहा,"कपिल देव को आज दोपहर बाद छुट्टी दे दी गई. वह बेहतर स्थिति में हैं और जल्द ही अपनी दैनिक गतिविधि शुरू कर सकते हैं. वह डॉ अतुल माथुर से लगातार परामर्श लेते रहेंगे."


 

IPL 2020: ऋषभ पंत ने लगाया छक्कों का शतक, इस तूफानी बल्लेबाज का तोड़ रिकॉर्ड

कपिल देव के अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद उनके पूर्व साथी चेतन शर्मा ने डॉ माथुर की तस्वीर के साथ ट्वीट किया,"डा. अतुल माथुर ने कपिल पाजी की एंजियोप्लास्टी की. वह अब स्वस्थ हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है. यह तस्वीर अस्पताल से छुट्टी मिलने के समय की है."

कपिल देव के अचानक दिल का दौरा पड़ने के बाद क्रिकेट जगत की कई हस्तियों ने उन्हें जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी. वहीं सफल सर्जरी होने के बाद कपिल देव ने ट्वीट करते हुए लिखा था,सभी के प्यार और चिंता के लिए धन्यवाद. मैं आपकी शुभकामनाओं के लिए अभिभूत हूं."

IPL 2020 CSK vs RCB: चेन्नई के खिलाफ हरे रंग की जर्सी पहनकर उतरी है विराट सेना, वजह जानकर आप भी करेंगे तारीफ

 

बता दें, 61 साल के कपिल देव ने भारतीय टीम (India National Cricket Team) के लिए 131 टेस्ट और 225 वनडे मुकाबले खेले हैं. वह टेस्ट क्रिकेट के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 400 से अधिक विकेट लिए हैं और 5 हजार से अधिक रन बनाए हैं. कपिल देव साल 1999 से 2000 के बीच राष्ट्रीय टीम के कोच भी रह चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया को है फिनिशर की तलाश, इस खिलाड़ी की चमक सकती है किस्मत, मिलेगा मौका- रिपोर्ट

First published: 25 October 2020, 18:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी