Home » क्रिकेट » kapil dev inducted into legends club hall of fame
 

लीजेंड्स क्लब ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल हुए कपिल देव

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2017, 12:54 IST
(पत्रिका)

अपनी कप्तानी में भारत को पहली बार विश्व कप विजेता बनाने वाले पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को यहां क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित एक समारोह में लीजेंड्स क्लब ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया गया.

इस अवसर पर पूर्व भारतीय कप्तान अजित वाडेकर, सुनील गावस्कर और नरी कांट्रैक्टर भी मौजूद थे. विश्व कप 1983 में भारत की जीत के दौरान टीम की कमान संभालने वाले कपिल को देश का सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर माना जाता है.

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और लेजंड्स क्लब के अध्यक्ष माधव आप्टे ने कपिल को प्रशस्ति पत्र देखकर सम्मानित किया. टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज गावसकर को भी वाडेकर ने प्रशस्ति पत्र दिया. गावसकर को 11 जुलाई 2013 में ही क्लब के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जा चुका है.

इस सम्मान को स्वीकार करते हुए कपिल ने कहा, 'इस देश में ऐसा कोई नहीं है जो सुनील गावसकर नहीं बनना चाहता. काफी लोग आएंगे लेकिन यह नाम (सुनील) हमेशा शीर्ष पर रहेगा. हमारे अंदर खेल के लिए जुनून था और हम पुरस्कारों या किसी और चीज पर ध्यान नहीं देते थे. उस समय हमारे अंदर काफी जुनून था. अगर हमारी सफलता से लोगों को खुशी मिलती है तो हमें गर्व होता था.'

First published: 18 January 2017, 12:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी