Home » क्रिकेट » Kapil Dev statement on Selection For Team Indian New Coach
 

टीम इंडिया का कोच चुनने को लेकर दवाब में नहीं हैं कपिल देव, विराट कोहली के समर्थन में कही बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2019, 23:01 IST

बीसीसीआई ने टीम इंडिया का नया हेड कोच चुनने के लिए जिस समिति का गठन किया है, उसके अध्यक्ष कपिल देव ने कहा है कि भारतीय टीम के लिए नया कोच चुनने को लेकर वो किसी तरह से दवाब में नहीं है. भारतीय टीम को पहला विश्व कप जीताने वाले टीम के कप्तान कपिल देव ने इसके साथ ही विराट कोहली के उस बयान का भी समर्थन किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि वो बतौर कोच रवि शास्त्री का समर्थन करते है.

ईस्ट बंगाल फुटबॉल क्लब के स्थापना दिवस के मौके पर कपिल देव ने विराट के बयान पर कहा ,'यह उनका विचार है. हमें हर किसी का सम्मान करना चाहिए.' बता दें, कपिल देव जिस समिति का हिस्सा है उसमें उनके अलावा अंशुमन गायकवाड और शांथा रंगास्वामी भी शामिल है. वहीं समिति के सदस्य अंशुमन गायकवाड ने विराट के बयान पर कहा था कि उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि विराटो कोहली क्या सोचते हैं.उन्होंने कहा था कि कोच चुनने के दौरान उनके बयान का कोई मतलब नहीं होने वाला है.

इस कार्यक्रम में कपिल देव ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के विवाद की ख़बरों पर कहा कि,'जब आप खेलते हो तो कोई अफवाहें नहीं होती हैं. जब आप मैदान पर होते हैं तो मैं इसके बारे में बात कर सकता हूं. मैं अपने बारे में कह सकता हूं, जब आप बल्लेबाजी करते हो तो कोई लड़ाई नहीं होती है. मैदान के बाहर, आपकी सोच अलग हो सकती है. लेकिन जब आप खेलते हो तो सिर्फ एक ही लक्ष्य होना चाहिए कि आप कैसे मैच जीत सकते हो. यह अहम होता है. विचारों में मतभेद का मतलब यह नहीं है कि आप किसी को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हो.'

वहीं साथ ही कपिल देव से जब यह सवाल भी पूछा गया कि क्या टीम का कोच चुनने को लेकर उन पर किसी तरह का कोई दवाब है तो उन्होंने कहा,'यह मुश्किल नहीं है. आप अपनी सर्वश्रेष्ठ काबिलियत से अपना काम करते हो. जब आप अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा पाते हो तो यह मुश्किल हो जाता है.' बता दें, इससे पहले इसी समिति ने बीते साल भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच चुना था.

शोएब अख्तर ने विराट कोहली के समर्थन में दिया बड़ा बयान, बोले- बेवकूफी होगी..

रोहित शर्मा ने ट्विट कर कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली पर साधा निशाना?

First published: 1 August 2019, 22:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी