Home » क्रिकेट » karthik says he will miss eden garden of the matches will reschedule
 

आईपीएल में मैच स्थानांतरित को लेकर बात करते हुए भावुक हुए कार्तिक, कहा- ईडन गार्डन्स को मिस करूंगा

न्यूज एजेंसी | Updated on: 20 February 2019, 8:51 IST

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने मंगलवार को कहा कि अगर लोकसभा चुनावों के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच स्थानांतरित होते हैं तो उन्हें ईडन गार्डन्स पर न खेलने की कमी खलेगी. कार्तिक ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में मेयर्स कप से इतर संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मुझे सच में कोलकाता की कमी खलेगी क्योंकि यहां अलग तरह की हवा है, अगर तरह की ऊर्जा है. 60,000 लोगों के सामने खेलना बड़ी बात है."

कार्तिक ने कहा, "अगर हम कुछ मैच यहां नहीं खेल पाते तो मुझे ईडन की बहुत याद आएगी." आईपीएल के दौरान ही लोकसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में पूरी संभावना है कि दोनों की तारीखें आपस में टकराएंगी इसलिए बीसीसीआई इस साल आईपीएल में होम एंड अवे प्रारुप को हटाने पर विचार कर रहा है. ऐसे में मैच तटस्थ स्थानों पर खेले जाने की उम्मीद है जहां वोट डाले जा चुके होंगे या आने वाली तारीखों में होंगे.

यह भी पढ़ें: आशीष नेहरा ने टीम मैनेजमेंट को दी सलाह, कहा-वर्ल्ड कप में उमेश यादव की जगह इस खिलाड़ी को दें मौका, मचा देगा तहलका

बीसीसीआई द्वारा मंगलवार को आईपीएल के शुरुआती दो सप्ताह का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है. कोलकाता को अपने पहले मैच में 24 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद और फिर 27 मार्च को किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ना है. इस साल टीम के बारे में बात करते हुए कार्तिक ने कहा, "पिछले साल जो टीम थी उससे इस साल की टीम काफी अलग है. हम एक टीम के तौर पर पूरी तरह से तैयार हैं, हम जानते हैं कि बीते साल हम कहां पिछड़े थे. हमने इस साल अपने हिसाब से खिलाड़ी जोड़े हैं, इसलिए इस साल हम पहले से ज्यादा संतुलित टीम हैं.

First published: 20 February 2019, 8:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी