Home » क्रिकेट » Khaleel Ahmed could be replace in bhuvneshwar kumar in near future
 

वर्ल्ड कप 2019 में भुवनेश्वर कुमार की टीम में जगह मुश्किल में, ये युवा गेंदबाज़ करेगा रिप्लेस!

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2018, 7:43 IST

भारत के कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने गुरुवार को कहा कि अंबाती रायडू नंबर चार पर एक बल्लेबाज के रूप में और खलील अहमद एक तेज गेंदबाज के रूप में वेस्टइंडीज के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज की सबसे बड़ी खोज हैं. कोहली ने तिरुवनंतपुरम में वनडे मैच खत्म होने के बाद कहा, "मैं दो क्षेत्रों के बारे में सोच सकता हूं. तीसरे सीमर के रूप में खलील ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. भगवान न करे, अगर भुवी या बुमराह को कुछ होता है तो खलील का टीम में होना अच्छा है. वो विकेट ले सकते हैं. रायडू ने भी नंबर चार पर जिम्मेदारी के साथ खेले हैं. दो क्षेत्रों पर हमारी नजर थी (सीरीज से पहले) और हमें दो विकल्प मिले हैं."




शास्त्री ने भी की रायडू-खलील की तारीफ

शास्त्री ने कहा, "मैं रायडू से बहुत खुश हूं. टीम में कुछ साल बाद वापसी करना आसान नहीं होता. आप खुद को व्यक्त कर सकते हैं लेकिन फिर भी आप आपने कदम पीछे खींच कर रखते हैं क्योंकि कुछ खराब प्रदर्शन से आप टीम में अपनी जगह खो सकते हैं. उन्होंने दबाव को अच्छे से झेला और आखिरी मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया."

शास्त्री ने तेज गेंदबाज खलील की भी तारीफ की. शास्त्री ने कहा, "बाएं हाथ के गेंदबाज उपयोगी साबित हो सकते हैं। खलील युवा हैं, उनके पास अनुभव की कमी है लेकिन उनके पास विविधता है और आक्रामकता है. वह अपनी रफ्तार बढ़ा लें तो फिर बहुत प्रभावशाली साबित होंगे." दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज रविवार को होगा. पहला मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: मैदान पर फिर सुनाई दी 'तेंदुलकर' नाम की धमक, विकेटों का ‘सिक्सर’ लगाकर टीम को दिलाई जीत

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, ये भरोसेमंद खिलाड़ी हुआ चोटिल

 

जानिए कैसा रहा है प्रदर्शन

वहीं अगर खलील अहमद के प्रदर्शन की बात करें तो उनका हालिया प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. खलील ने अपने डेब्यू मैच में तीन विकेट हासिल किये थे.

इसके अलावा विंडीज के खिलाफ चौथे मैच में भी उन्होंने तीन विकेट हासिल किये थे. जिसके बाद से उनको भविष्य के स्टार गेंदबाज़ के रूप में देखा जा रहा है.

First published: 3 November 2018, 7:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी