Home » क्रिकेट » Khaleel Ahmed given official warning and one demerit point for Provocative Action during fourth India vs Windies 4th ODI
 

IND vs WI: खलील अहमद को विकेट का जश्न मनाना पड़ा महंगा, ICC ने लगाई कड़ी फटकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 October 2018, 17:24 IST
(BCCI)

टीम इंडिया ने मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 224 रन से हराया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की वनडे सिरीज में विंडीज की टीम पर 2-1 से बढ़त बना ली. लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाज खलील अहमद को विकेट लेने का जश्न मनाना भारी पड़ गया और उन्हें इस मैच में आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया.

इस पूरे मामले में आईसीसी ने उन्हें चेतावनी दी और उनके खाते में एक डीमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया. आईसीसी की एक विज्ञप्ति में कहा गया, "खलील अहमद को संहिता के अनुच्छेद 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया, जो कि अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान विकेट लेने के बाद बल्लेबाज को आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए उत्तेजित करने वाली भाषा, कार्य या इशारा करने से संबंधित है. "

BCCI

बता दें कि यह घटना 14वें ओवर में हुई जब बायें हाथ का यह तेज गेंदबाज मार्लन सैमुअल्स को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराने के बाद आक्रामक अंदाज में आउट होने वाले बल्लेबाज की ओर बढ़ा." खलील अहमद ने मैच में 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

ये भी पढे़ं: Video: भारत-वेस्टइंडीच के बीच हुए चौथे वनडे मैच में कोल्डड्रिंक और पानी की बोतल लूट ले गए दर्शक

BCCI

खलील अहमद ने अपनी गलती को स्वीकार कर लिया और मैच के बाद खलील ने कहा, "मैं उत्साहित होने के बावजूद ज्यादा अपील करता हूं, भले ही मुझे विकेट नहीं मिले क्योंकि इससे बल्लेबाज असहज होता है."

First published: 30 October 2018, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी