Home » क्रिकेट » Kieron Pollard Fastest fifty of CPL 2018 in just 18 balls with 7 sixes Trinbago knight riders beat St Lucia Stars by 5 wickets
 

केरोन पोलार्ड ने ठोक डाली T20 की सबसे तेज फिफ्टी, 7 छक्कों के साथ रच दिया इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2018, 11:15 IST
(CPL T20)

वेस्टइंडीज में खेली जा रही कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2018) की खुमारी खिलाड़ियों के ही नहीं बल्कि दर्शकों के भी सिर चढ़कर बोल रही है. वहीं, खिलाड़ी अपने बल्ले की धार इतनी पैनी करा कर लाए कि हरदम दर्शकों का मनोरंजन करते रहना चाहते हैं. ऐसा ही कुछ सीपीएल T20 के नौवें मैच में देखने को मिला.

दरअसल, इस लीग के 9 मुकाबले में पहले 8 मुकाबलों की अपेक्षा कुछ ज्यादा बार फील्डर्स को बाउंड्री के बाहर से गेंद उठाकर लाते देखा गया. ऐसा इसलिए है क्योंकि इस मैच में छक्कों की ऐसी बारिश हुई कि गेंद 10 या 20 बार नहीं बल्कि 34 बार बाउड्री के पार बिना टप्पा खाए गई. ऐसे में मनोरंजन होना लाजमी था.


जिसने भी सीपीएल का 9वां मैच देखा है उस हर शख्स को लग गया होगा कि अब क्रिकेट मे कोई भी स्कोर बड़ा नहीं है. दरअसल, इस मैच में पूरे 40 ओवर भी नहीं खेले गए और सवा चार सौ रन के करीब रन बने. इसमें 34 छक्कों के अलावा 22 चौके भी लगे.

वहीं, सेंट लूसिया स्टार्स के कप्तान और वेस्ट इंडीज के दिग्गज केरोन पोलार्ड ने फिर एक बार विस्फोटक बल्लेबाज़ी की और इस लीग की सबसे तेज फिफ्टी ठोक डाली. इतना ही नहीं केरोन पोलार्ड की टीम की ओर से डेविड वॉर्नर ने भी आतिशी पारी खेली लेकिन टीम मैच नहीं जीत पाई.

बहरहाल, इस मैच में केरोन पोलार्ड ने मात्र 18 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था, जो कि CPL की सबसे तेज फिफ्टी है. इस मुकाबले में केरोन पोलार्ड ने 23 गेंदों में एक चौके और सात छक्कों की मदद से कुल 63 रन बनाए. वहीं, उनकी टीम ने 20 ओवरों में 2 विकेट पर 212 रन बनाए.

ये भी पढ़ेंः ब्रावो, वॉर्नर और पोलार्ड ने की छक्कों की बारिश, एक T20 मैच में लगे 34 छक्के

लेकिन ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने डैरेन ब्रावो की आतिशी पारी मदद से ये मैच 5 विकेट से जीत लिया. ब्रावो ने महज़ 36 गेंदों में 10 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 94 रन बनाए. जबकि मैक्कलम ने इस पारी में 42 गेंदो में छह छक्के और तीन चौकों की मदद से 68 रन बनाए.

First published: 17 August 2018, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी