Home » क्रिकेट » kings xi punjab defeated in mumbai indians by seven runs.
 

IPL 10: मोहित शर्मा ने पंजाब को दिलाई आख़िरी ओवर में जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2017, 12:03 IST

गुरुवार को आईपीएल में खेल गए मैच में रनों की बरसात हुई. मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में दोनों टीमों ने मिलकर 453 रन बनाए, जो आईपीएल के इतिहास का सर्वोच्च स्कोर है. 231 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम सिर्फ 223 रन ही बना पाई और पंजाब नें रोमांचक मुकाबले में मुंबई को सात रनों से हरा दिया.

मुबंई के होम ग्राउंड में गुरुवार को आईपीएल के दसवें सीजन के 51वें मैच में पंजाब की टीम उसके सामने थी. पंजाब को प्लेऑफ में जाने के लिए ये मैच जीतना ज़रुरी था. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 230 रन का विशाल लक्ष्य मुंबई के सामने रखा, पर मुंबई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा करना शुुरू किया और मैच को आखिरी ओवर तक ले गई.

अंतिम ओवर में मुंबई को जीतने के लिए 16 रन बनाने थे. पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने इस नाजुक मौके पर मोहित को गेंद थमाना मुफीद समझा, जबकि मोहित इससे पहले अपने तीन ओवरों में 49 रन लुटा चुके थे. 

मैच का रोमांच

आखिरी ओवर में मुबंई को जीतने के लिए 16 रनों की ज़रुरत थी. लेकिन पोलार्ड मोहित शर्मा की गेंदों में सिर्फ 8 रन ही बना सके. आखिरी ओवर की पहली गेंद पर पोलार्ड ने दो रन लिए, लेकिन अंपायर ने एक रन शॉर्ट करार दिया, क्योंकि वो बिना क्रीज छुए दूसरे रन के लिए भागे थे.

ओवर की दूसरी गेंद पर पोलार्ड ने छक्का लगाकर मुंबई की उम्मीदों को कायम रखा और लगा मुबंई ये मैच जीत जाएगा. अब मुंबई को अगली 4 गेंद पर 8 रन बनाने थे. लेकिन अगली चार गेंदो पर पोलार्ड एक रन ही बना सके और पंजाब ने ये मैच सात रन से जीत लिया.

पंजाब के 13 मैचों में अब 14 अंक हैं.. यानी अगले मैच में उनके पास दो अंक और पाने का मौका है. सनराइजर्स अगर अपना मैच जीत गए, तो पंजाब के लिए प्लेऑफ में जाने का चांस खत्म हो जाएगा.

First published: 12 May 2017, 10:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी