Home » क्रिकेट » Kings XI Punjab Sarfaraz Khan distribute food in UP Migrant Workers
 

प्रवासी मजदूरों को खाना बांट रहा टीम इंडिया का यह क्रिकेटर, इस साल नहीं मनाएंगा ईद

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2020, 14:19 IST
Sarfaraz Khan

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के असर के कारण अभी देश में लॉक डाउन (Lockdown) है और इसका सबसे बुरा असर प्रवासी मजदूरों पर पड़ रहा है जो इस समय अपने घर लौट रहे हैं, क्योंकि इन मजदूरों को सही से खाना भी नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में कई मजदूर पैदल तो कई ट्रकों में भर भरकर अपने गांव जा रहे हैं. हालांकि, कुछ लोग हैं जो इन मजदूरों की मदद कर रहे हैं और इन्हीं में से एक हैं युवा बल्लेबाज सरफराज खान.

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में मुंबई (Mumbai) के लिए खेलने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) अभी अपने पैतृक गाँव उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ जिले में प्रवासी मज़दूरों की मदद कर रहे हैं. जो मजदूद अपने घरों को वापस जा रहे हैं, यह बल्लेबाज अपने छोटे भाई मुशीर और अपने पिता नौशाद के साथ उन्हें खाने के पैकेट दे रहा है. सरफराज खान आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab)  के साथ अनुबंधित हैं, और वो मार्च में अपने घर गए थे लेकिन तभी लॉक डाउन हो गया और यह बल्लेबाज वहीं पर फंस गया.


आउटलुक इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, सरफराज खान ने कहा,"जब हम बाजार जाते थे, तो हम सड़कों पर हजारों लोगों को यात्रा करते हुए देखते थे और इसलिए हमने उनकी मदद करने का फैसला किया. यह मेरे पिता का विचार था कि हमें प्रवासी श्रमिकों की मदद करनी चाहिए." 

वहीं सरफराज के पिता नौशाद ने यह भी कहा कि उन्होंने अब तक लगभग एक हजार खाने के पैकेट वितरित किए हैं और इसे जारी रखने के लिए तैयार हैं. वहीं सरफराज के भाई ने कहा कि वो इस साल ईद नहीं मनाएंगे और प्रवासी मजदूरों की मदद करते रहेंगे.

बता दें, सरफराज खान ने रणजी ट्राफी के बीते सीजन में काफी सुर्खियां बटोरी थी. सरफराज ने मुंबई के लिए खेलते हुए उत्तर प्रदेश के खिलाफ तिहरा शतक जड़ा था. इतना ही नहीं इस बल्लेबाज ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 226 रन और मध्यप्रदेश के खिलाफ 177 रनों की पारी खेली थी. उनके फार्म को देखते हुए माना जा रहा था कि इस बल्लेबाज के लिए आईपीएल 2020  (IPL 2020) का सीजन काफी बेहतरीन होने वाला था, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर को देखते हुए इस सीजन को अनिश्तिकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. आपको बता दें, सरफराज खान भारत के लिए साल 2014 और 2016 का अंडर -19 विश्व कप (ICC Under-19 World Cup) खेल चुके हैं.

ICC क्रिकेट कमेटी की सिफारिश, थूक से गेंद चमकाने पर लगाई जाए रोक

First published: 20 May 2020, 13:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी