Home » क्रिकेट » Kiren Rijiju said government will Decide fate of IPL not BCCI
 

IPL 2020 को लेकर किरण रिजिजू ने दिया बड़ा बयान, बीसीसीआई की कोशिशों को लग सकता है झटका

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2020, 21:04 IST
IPL 2020

आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आयोजन इस साल 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण इस स्थगित कर दिया गया है. हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) लगातार कोशिशों में लगा हुआ है कि किसी तरह से इस साल लीग का आयोजन हो सके, क्योंकि अगर इस साल आईपीएल का आयोजन नहीं होता है तो बीसीसीआई को करीब चार हजार करोड़ का नुकसान हो सकता है और अगर ऐसा हुआ तो बोर्ड टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों को आने वाले समय में सैलरी देने में समर्थ नहीं हो पाएगा.

बीते दिनों ही एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि बीसीसीआई सितबंर के अंत से और नवबंर की शुरूआत के बीच आईपीएल का आयोजन कर सकती है क्योंकि इस दौरान ऑस्ट्रेलिया (Australia) में प्रस्तावित टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) को टालने का मन आईसीसी (ICC) बना चुकी है और वो जुलाई में इसका अधिकारिक ऐलान करेगी. वहीं खेल मंत्री किरण रिजिजू (India sports Minister Kiren Rijiju) ने एक बयान दिया है जिसके बाद बीसीसीआई की आईपीएल के आयोजन की कोशिशों को बड़ा झटका लगा सकता है.


दरअसल, भारत सरकार में खेल मंत्री किरण रिजिजू ने रविवार को कहा कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन की अनुमति देने का कोई भी निर्णय सरकार द्वारा लिया जाएगा, ना कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और आयोजन को लेकर निर्णय इस बार आधारित होगा कि देश में कोरोनोवायरस का आसर कितना कम हुआ है.

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि आईपीएल तभी हो पाएगा जब लोगों के स्वास्थ्य को कोई खतरा नहीं होगा. रिजिजू ने इंडिया टुडे टीवी चैनल से कहा,"भारत सरकार को एक निर्णय करना होगा और यह महामारी की स्थिति पर निर्भर करेगा कि हम एक राष्ट्र के रूप में कैसे आगे बढ़ते हैं." उन्होंने आगे कहा,"हम लोगों के स्वास्थ्य को सिर्फ इसलिए खतरे में नहीं डाल सकते क्योंकि हम चाहते हैं कि खेल प्रतियोगिताएं आयोजित हों. हमारा ध्यान COVID-19 से लड़ने में है."

बता दें, भारत में कोरोना वायरस के 1 लाख 30 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि 3 हजार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित होने के बाद अपनी जान गंवा चुके हैं. बीते दिनों ही सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण में कुछ राहत दी थी जिसमें बिना दर्शकों के स्टेडियम खोलने की बात कही थी.

शाकिब अल हसन ने आईसीसी को दी नसीहत, दोबारा क्रिकट शुरू करने को लेकर कही ये बात

First published: 24 May 2020, 20:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी