Home » क्रिकेट » KL First Indian Batsman to Score Six Half Century in 8 matches in T20
 

केएल राहुल ने रचा इतिहास, ये बड़ा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2020, 10:17 IST

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल(KL Rahul) इन दिनों जबरदस्त फार्म में चल रहे हैं. भारत अभी न्यूजीलैंड दौरे(India Tour New Zealand) पर है, जहां रविवार को उसने पांच टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम को 7 विकेट से हराया है. न्यूजीलैंड(New Zealand) के खिलाफ सीरीज के दूसरे मुकाबले में केएल राहुल एक बार फिर टीम इंडिया(team India) के लिए संकटमोचक बने और उन्होंने श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई. इस दौरान केएल राहुल ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. केएल राहुल ने सीरीज के पहले मुकाबले में भी अर्धशतक लगाया और उन्होंने पहले मुकाबले में विराट कोहली(Virat Kohli) से साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में केएल राहुल ने अर्धशतक लगाते ही इतिहास रच दिया. केएल राहुल के बल्ले से बीते आठ पारियों में आया यह 6वां अर्धशतक था. ऐसे में राहुल बीते आठ पारियों में 6 अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए है. बता दें, केएल राहुल का यह अर्धशतक उनके अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का 11वां अर्धशतक था.

वहीं केएल राहुल ने जैसे ही इस मुकाबले में भारत के लिए सात रन बनाए वैसे ही उन्होंने टी-20 क्रिकेट में अपने 1300 रन भी पूरे कर लिए. केएल राहुल ऐसा करने वाले 6वें भारतीय बल्लेबाज है. केएल राहुल ने पहले रोहित शर्मा, विराट कोहली, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी, सुरैश रैना, शिखर धवन यह कारनामा कर चुके है.

केएल राहुल पहले ऐसे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपने शुरूआत के दोनों टी20 मुकाबले में अर्धशतक लगाए हो.

रविवार को सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया जिसमें न्यूजीलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. केन विलियमसन का यह निर्णय काफी गलत साबित हुआ क्योंकि पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 132 रन ही बना पाई. जिसके जवाब में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की पारी के दम पर टीम इंडिया ने आसानी से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया.

NZ vs IND 2nd T20: न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने रच दिया इतिहास, किया ये बड़ा कारनामा

First published: 26 January 2020, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी