Home » क्रिकेट » KL Rahul Done Well as Wicket keeper Batsman Would be tricky for MS Dhoni said MSK Prasad
 

केएल राहुल के सफल प्रदर्शन के कारण बढ़ गई है धोनी की परेशानी, वापसी में होगी मुश्किल- एमएसके प्रसाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2020, 17:30 IST
Dhoni

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) का मानना है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टीम में वापसी मुश्किल हो गई है क्योंकि केएल राहुल (KL Rahul) लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें, टीम इंडिया (Team India) को दो बार विश्व कप का खिताब दिलाने वाले वाले धोनी विश्व कप के 12वें संस्करण (World Cup 2019) के बाद से ही टीम से बाहर हैं और उनके लिए माना जा रहा था कि वो आईपीएल (IPL 2020) में अच्छा प्रदर्शन कर टीम में वापसी की दावेदारी पेश कर सकते हैं.

क्रिकेट वेबसाइट फैनकोड से बातचीत करते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा,"अपने समय में मैं बहुत स्‍पष्‍ट था. मैंने चीजें पहले ही स्‍पष्‍ट कर दी थी. माही के साथ हमारी चर्चा हुई थी. उन्‍होंने कहा था कि वो कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूर रहना चाहते हैं. लिहाजा हम आगे बढ़े और टीम में उनकी भूमिका के लिए ऋषभ पंत का समर्थन किया." बता दें, विश्व कप के बाद से ही धोनी टीम इंडिया के दूर हैं और दूसरी तरफ चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत को मौका दिया. जब धोनी विश्व कप के बाद टीम से बाहर रहे तो माना गया कि वो खुद की मर्जी से बाहर हैं लेकिन बाद में यह साफ हो गया कि चयनकर्ताओं ने ही धोनी को टीम से बाहर किया है.


एमएसके प्रसाद ने कहा,"सीमित ओवरों के क्रिकेट में अब विकेटकीपर बल्‍लेबाज के तौर पर केएल राहुल ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. अगर यह आईपीएल होता तो इसे देखना काफी अच्‍छा होता. हम माही की पुरानी फॉर्म को एक बार फिर देख पाते. अब परिस्थितियां काफी ट्रिकी हो गई हैं."

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के दौरान जब ऋषभ पंत चोटिल हुए थे तब केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर के रूप में विराट कोहली ने मौका दिया था और उन्होंने इस दौरान खुद को साबित किया जिसके बाद से वो सीमित ओवर में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं.

कोरोना वायरस संकट में मदद को आगे आया बीसीसीआई, दिव्यांग क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के खाते में डाले पैसे

First published: 2 May 2020, 17:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी