Home » क्रिकेट » Kl Rahul or Rishabh Pant Sourav Ganguly Said Virat Kohli Decision
 

ऋषभ पंत का करियर हुआ खत्म? टीम से बाहर होने पर सौरव गांगुली ने बताया कप्तान का फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 January 2020, 14:38 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण(World Cup) के बाद से ही टीम इंडिया(Team India) के पूर्व कप्तान एम एस धोनी(MS Dhoni) टीम से बाहर है ऐसे में उनकी जगह ऋषभ पंत(Rishabh Pant) को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई लेकिन पंत लगातार बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए. हालांकि इस दौरान पंत को उनके प्रदर्शन को लेकर सतर्क किया गया. लेकिन पंत को शायद समझ नहीं आ रहा था.

वहीं जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज(India vs Australia ODI Series) खेली उस दौरान पहले मुकाबले में बल्लेबाजी के दौरान पंत चोटिल हुए. उनकी जगह केएल राहुल(KL Rahul) को बतौर विकेटकीपर मौका दिया गया. राहुल टीम मैनेजमेंट के भरोसे पर खड़े उतरे और अब उन्होंने बतौर विकेटकीपर अपनी जगह पक्की कर ली है.

वहीं अब बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) ने कोहली के फैसले का समर्थन किया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से एक न्यूज चैनल द्वार पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, "विराट कोहली ने ये फैसला लिया. टीम मैनेजमेंट और कप्तान ने केएल राहुल की भूमिका पर फैसला लिया."

सौरव गांगुली के इस बयान के बाद से एक बात को साफ होती दिख रही है कि शायद अब पंत के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो चुके है. ऋषभ पंत जो टीम इंडिया में नंबर चार पर बल्लेबाजी कर पाने में भी सफल नहीं हुए थे ऐसे में राहुल जिनको नंबर पांच पर भी आजमाया जा चुका है, वो टीम के रेगुलर विकेटकीपर हो चुके है यह बात पक्की मानी जा रही है.

 

 

 

First published: 25 January 2020, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी