Home » क्रिकेट » KL Rahul's father doing this silly mistake and now he bright for his name in world cricket
 

केएल राहुल के पिता ने न की होती ये गलती तो आज वर्ल्डकप टीम में नहीं होता उनका सेलेक्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2019, 12:17 IST

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया में केएल राहुल का चुनाव हुआ है. 18 अप्रैल यानि आज उनके जन्मदिन के मौके पर यह केएल राहुल के लिए दोहरे गिफ्ट जैसा है. साल 2014 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केएल राहुल को टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका मिला.

इसके बाद उऩ्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. कुछ ही दिनों में उन्हें तीनों फॉर्मेट में चुन लिया गया और उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए सेलेक्टर्स ने उन्हें वर्ल्ड कप टीम में चुन लिया. लेकिन आज अगर केएल राहुल नाम का खिलाड़ी भारतीय टीम में दिख रहा है तो इसके पीछे उनके पिता की एक मजेदार गलती वजह है.

केएल राहुल के नाम के पीछे एक मजेदार किस्सा है. बता दें कि राहुल के घरवालों ने उनका नाम राहुल नहीं बल्कि रोहन रखा था. हालांकि बर्थ सर्टिफिकेट में उनका नाम रोहन की जगह राहुल लिख गया. केएल राहुल के पिता डॉ. केएल लोकेश क्रिकेट के सबसे बड़े फैन रहे हैं. उनके पसंदीदा क्रिकेट सुनील गावस्कर हैं. इसी वजह से उन्होंने अपने बेटे का नाम उनके बेटे रोहन गावस्कर के नाम पर रखा था.

हालांकि दक्षिण भारतीय होने की वजह से उनके उच्चारण में गलती हो गई और केएल रोहन से केएल राहुल हो गया. भले ही आज ज्यादातर लोग रोहन गावस्कर को नहीं जानते हों लेकिन केएल राहुल को पूरा देश जानता है. वह बचपन से ही क्रिकेट खेलते रहे हैं. साल 2010 में उनका सेलेक्शन आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप की भारतीय टीम में हुआ. यह उनके जीवन का टर्निंग प्वाइंट रहा.

केएल राहुल पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं. हाल ही में उन्होंने आईपीएल में अपना पहला शतक लगाया है. वह इस लय को वर्ल्ड कप में भी जारी रखना चाहेंगे. 18 अप्रैल 1992 को जन्मे केएल राहुल आज 27 साल के हो गए हैं.

सचिन की बेटी सारा के अफेयर की उड़ी थी खबरें, देश के सबसे अमीर शख्स के बेटे से जुड़ा था नाम

Video: विश्व कप टीम में नहीं चुने जाने पर मीडिया के सामने फूट-फूटकर रोने लगा यह क्रिकेटर

First published: 18 April 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी