Home » क्रिकेट » KL Rahul Solve Team Indian Middle Order Problem
 

टीम इंडिया की सबसे बड़ी मुश्किल हुई हल, ऋषभ पंत और धोनी के लिए रास्ते हुए बंद!

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2020, 11:43 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच राजकोट में खेले गए तीन मैचों की सीरीज(India vs Australia ODI Series) के दूसरे वनडे मुकाबले में विराट कोहली(Virat Kohli) की टीम इंडिया(Team India) में अगुवाई ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर सीरीज में 1-1 को बराबरी कर ली है. भेल ही टीम इंडिया यह मुकाबला जीतने में सफल हुई लेकिन उसके लिए एक बुरी खबर भी आई. इस मुकाबले में टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और शिखर धवन(Shikhar Dhawan) चोटिल हो गए. लेकिन फिर भी इस मुकाबले से टीम इंडिया की सबसे बड़ी मुसीबतों में से एक हल हो गई है.  दरअसल, इस मुकाबले में विराट कोहली ने केएल राहुल(KL Rahul) को नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए भेजा और उन्होंने 80 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम इंडिया के स्कोर को 340 रनों तक पहुंचाया.

विश्व कप के 12वें संस्करण(World Cup 2019) के बाद से ही टीम इंडिया को एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी जो नंबर पांच पर आकर जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी कर सके. पहले यह काम टीम इंडिया को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले पूर्व कप्तान एम एस धोनी(MS Dhoni) करते थे. धोनी विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर है. उनके बाद ऋषभ पंत(Rishabh Pant) के ऊपर यह जिम्मेदारी दी गई लेकिन पंत फेल हुए. इसी कारण ही विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया(Australia) के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में केएल राहुल को नंबर तीन पर और खुद नंबर चार पर आकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. हालांकि उस मुकाबले में कोहली पूरी तरह से फ्लॉप हुए थे. लेकिन सीरीज के दूसरे मुकाबले में राहुल जब नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए तो वो विराट कोहली की उम्मीदों पर खरे उतरे.

ऐसे में इस बात की उम्मीदें बढ़ गई हैं कि राहुल अब नंबर पांच पर ही बल्लेबाजी करे. अगर राहुल नंबर पांच पर अपने आप को साबित करने में सफल होते हैं तो ऐसे में इसी साल अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया की मुश्किल काफी हद तक हल गो जाएगी.

अगर केएल राहुल नंबर पांच पर सफल रहे तो इससे विराट कोहली एक तीर से दो शिकार कर लेंगे. एक तो केएल राहुल के रूप में टीम को एक विकेटकीपर मिल जाएगा दूसरे नंबर पांच और छह का बल्लेबाज भी मिल जाएगा. ऐसे में तीसरे मुकाबले में सबकी नजरें केएल राहुल पर ही होंगी यह कहना गलत नहीं होगा.

Video: मनीष पांडे ने हवा में उछलते हुए एक हाथ से लिया शानदार कैच, वार्नर का खुल रह गया मुंह

First published: 18 January 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी