Home » क्रिकेट » Know About Abdul Razzaq who Takes Shot At Virat Kohli
 

जानिए कौन हैं अब्दुल रज्जाक जिन्होंने विराट कोहली और बुमराह के लिए बोले कड़वे बोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2019, 15:32 IST

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक(Abdul Razzaq) एक बार फिर सुर्खियों में आ गए है. पाकिस्तान के इस पूर्व खिलाड़ी ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) को बेबी बॉलर कह कर उनका मजाक उड़ाया. वहीं अब इस खिलाड़ी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली(Indian Captain Virat Kohli) की आलोचना करते हुए कहा है कि वो सचिन के स्तर के खिलाड़ी नहीं है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फार्मेट में 50 से अधिक की औसत से रन बनाए है. इतना ही नहीं कोहली ने अपने बल्लेबाजी के दम पर कई रिकॉर्ड अपने नाम भी किए है. मौजूदा दौर में सर्वश्रेष्ट बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली का कोई सानी नहीं हैं लेकिन पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी को लगता हैं कि विराट सचिन की कैटिगरी के बल्लेबाज नहीं है.


 

अब्दुल रज्जाक ने क्रिकेट पाकिस्तान के बात करते हुए कहा,'अगर विराट कोहली स्कोर करते हैं, तो वह स्कोर करते हैं. हां, वह टीम इंडिया के लिए एक अच्छा खिलाड़ी है और लगातार प्रदर्शन भी कर रहा है, लेकिन आप उसे सचिन तेंदुलकर की कैटिगरी में नहीं रख सकते. क्योंकि वह एक अलग कैटिगरी के बल्लेबाज हैं.'

पाकिस्तान(Pakistan Cricket Team) के लिए 46 टेस्ट मुकाबले खेले जिसमें उसने 28.2 के औसत से 1946 रन बनाने वाले अब्दुल रज्जाक ने कहा कि क्रिकेट का स्तर टी20 आने के बाद से गिरा है. उन्होंने कहा,'अगर आप 1992 से 2007 तक खिलाड़ियों से बात करते हैं, तो वे आपको बताएंगे कि क्रिकेट क्या था. उस समय विश्व स्तर के खिलाड़ी थे. अब विश्व स्तरीय खिलाड़ी नहीं हैं. गेंदबाजी, बल्लेबाजी या फील्डिंग में कोई गहराई नहीं दिखती है.'

पाकिस्तान के इस पूर्व खिलाड़ी ने एक टीवी शो के दौरान इस बात का कबूलनामा किया था कि उनके शादी के बाद 5 से 6 लड़कियों के साथ एक्सट्रा मैरेटियल अफेयर रहा है. लेकिन हैरान करने वाली बात यह हैं कि अब्दुल रज्जाक ये बात काफी खुश होकर बता रहे थे और उन्हें इस बात पर काफी गर्व भी हो रहा था. जबकि स्टूडियो में बैठे लोग भी अब्दुल रज्जाक के इस खुलासे के बाद तालियां बजा रहे थे. इतना ही नहीं विश्व कप के दौरान अब्दुल रज्जाक ने हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) को ट्रेनिग देने की बात भी कही थी जिस कारण उनकी काफी खिल्ली उड़ी थी. 

Video: विकेट लेने के बाद अफ्रीकी गेंदबाज ने दिखाया जादू, रूमाल से बना दी एक मीटर से लंबी छड़ी

First published: 5 December 2019, 15:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी