Home » क्रिकेट » know why Shikhar Dhawan played well Rashid Khan in historic test against Afghanistan
 

गब्बर का खुलासा, ऐसे निकाला 'खतरनाक' राशिद की विकेट लेने वाली गेंदों का तोड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2018, 13:41 IST

भारत और अफगानिस्तान के बीच 14 जून से बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऐतिहासिक टेस्ट मैच शुरू हुआ जो दूसरे ही दिन 15 जून को खत्म हो गया. इस मैच में टीम इंडिया ने एक पारी और 262 से जीत दर्ज की. लेकिन इस मैच से पहले एक ऐसा फेज था जब राशिद खान को लेकर सभी दर्शकों में उत्सुकता बनी हुई थी.

इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्या रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, जिसे टीम के सलामी बल्लेबाजों ने सार्थक किया. दरअसल, टीम इंडिया के दोनों ओपनर्स यानी शिखर धवन और मुरली विजय ने शतक जड़ टीम को मजबूत शुरुआत दी, जो आगे चलकर एक विशाल स्कोर(474)में बदल गई.

लेकिन मैच की शुरुआत से ही शिखर और मुरली विजय ने गुगली गेंदबाज़ राशिद खान को मुश्किल में फंसाए रखा. दोनों बल्लेबाज़ों ने राशिद को उनके पहले और ऐतिहासिक टेस्ट में बिल्कुल भी नहीं बख्शा. हालांकि राशिद खान को टीम के कप्तान अंजिक्या रहाणे और ईशांत शर्मा का विकेट जरूर मिला लेकिन वो किसी काम नहीं रहा.

इस बीच टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक खुलासा किया है. शिखर धवन ने स्वीकार किया है कि उनको आईपीएल की वजह से राशिद को खेलने में सहायता मिली है. धवन ने कहा है कि पिछले दो साल से सनराइजर्स हैदराबाद के नेट्स पर अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को खेलने का उन्हें भरपूर फायदा मिला है.

 

बता दें कि शिखर धवन ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट के पहले दिन 96 गेंद में 107 रन बनाये. इसी के साथ धवन ने लंच से पहले शतक लगाने का कारनाम भी किया जो अभी तक भारत के इतिहास में कोई नहीं कर पाया.

ये भी पढ़ेंः विराट ने पास किया यो-यो टेस्ट, लेकिन IPL में दमदार परफॉर्म करने वाला ये खिलाड़ी हुआ फेल

पहले दिन के खेल के बाद प्रेस कांफ्रेंस में शिखर धवन ने कहा,"मुझे यह फायदा मिला कि एक आईपीएल टीम में होने के कारण मैने पिछले दो साल नेट्स पर उसे खेला है. मुझे उसकी गेंदबाजी की आदत है और इसका निश्चित तौर पर फायदा मिला."

First published: 16 June 2018, 13:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी