Home » क्रिकेट » Kolkata cricketer Sonu Yadav dies during practice session
 

क्रिकेट के मैदान पर बड़ा हादसा, मैच के दौरान क्रिकेटर की हुई मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2019, 15:10 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

क्रिकेट के मैदान पर कई बार बड़े हादसे हो जाते है और कई बार क्रिकेटर्स और बॉलर्स को चोट लग जाती है लेकिन कोलकाता के क्रिकेट ग्राउंड में एक बड़ा हादसा हो गया है. कोलकाता के बालीगंज स्पोर्टिंग क्लब में बल्लेबाजी करते हुए एक क्रिकेटर सोनू यादव की मौत हो गई. कहा जा रहा है सेकेंड डिविजन क्रिकेटर सोनू यादव खेलते वक्त अचानक बीमार हो गए थे और इसके बाद उनकी मौत हो गई.

इस साल बदल जाएगा टेस्ट क्रिकेट का 142 साल पुराना इतिहास, खिलाड़ियों के जर्सी पर होगा बदलाव


ये घटना बालीगंज स्पोर्टिंग क्लब में 11 बजे हुई जब क्रिकेट मैदान में प्रैक्टिस कर रहे थे और उस दौरान सोनू बल्लेबाजी कर रहे थे. तभी उनकी तबियत कुछ बिगड़ी और खिलाड़ियों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी. सोनू मैदान छोड़कर आराम के लिए चले गए लेकिन उनकी हालात और बिगड़ गई. क्लब के अधिकारियों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

पृथ्वी शॉ का बड़ा खुलासा- कप्तान कोहली और कोच शास्त्री ने ड्रेसिंग रूम में ऐसे किया था व्यवहार

वहां मौजूद अन्य खिलाड़ियों का कहना है कि सोनू को बचाया जा सकता था और सोनू की मौत सन स्ट्रोक की वजह से हुई है. उन्होंने कहा,"बाटा स्पोर्टिंग क्लब मैदान पर इन दिनों अभ्यास चल रहा था. उन्होंने सोनू की मौत के लिए क्लब को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि चिकित्सा सुविधाओं की कमी की वजह से ये हादसा हुआ. एक क्रिकेटर ने कहा कि मैदान में कोई प्राथमिक चिकित्सा व्यवस्था नहीं थी. 22 वर्षीय सोनू को बचाया जा सकता था यदि उनकी शिकायत पर उन्हें तुरंत ही अस्पताल ले जाया जाता."

First published: 20 March 2019, 15:10 IST
 
अगली कहानी