Home » क्रिकेट » KPL Match Fixing CM Gautam and Abrar Kazi arrest Spot Fixing Scandal
 

IPL खेल चुके इस खिलाड़ी को मैच फिक्सिंग के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2019, 12:55 IST

कर्नाटक प्रीमियर लीग इस बार मैच फिक्सिंग के कारण बदनाम हो रही है. इस लीग में मैच फिक्सिंग को लेकर अभी तक कई चौं‌काने वाले खुलासे हुए है. इतना ही नहीं इस सिलसिले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है. बेंगलुरु क्राइम ब्रांच ने बुधवार तक इस मामले में अब तक एक टीम के मालिक, एक कोच और एक बल्लेबाजों को गिरफ्तार किया है. वहीं गुरूवार को दो खिलाड़ियों के और गिरफ्तार होने की जानकारी आ रही है.

गुरूवार को जिन क्रिकेटरों के गिरफ्तार होने की खबर आई उनमें से एक क्रिकेटर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा रह चुका है तो दूसरा मुंबई इंडियंस का सदस्य रह चुका है. इन दोनों बल्लेबाजों पर पैसे लेकर धीमी बल्लेबाजी करने का आरोप है. बता दें, जिस मुकाबले में इन दोनों बल्लेबाजों पर धीमी बल्लेबाजी करने का आरोप हैं वो केपीएल के इस सीजन के खिताबी मुकाबला था जिसमें हुबली और बेल्लारी टीम एक दूसरे के आमने सामने थी.

दोनों खिलाड़ियों केपीएल के इस सीजन में बेल्लारी के लिए खेले थे. जिन खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया गया है उसमें
सी एम गौतम और अबरार काजी है. सी एम गौतम जो कर्नाटक के क्रिकेटर हैं वो इस सीजन के लिए गोवा की तरफ से खेले थे और उसकी कप्तानी की थी. दूसरी तरफ अबरार काजी मिजोरम की तरफ से खेलते है. खबरों की मानें को CCB के सूत्रों ने दावा किया है.'हुबली और बेल्लारी के बीच फाइनल में उन्हें "धीमी बल्लेबाजी के लिए 20 लाख रुपये" का भुगतान किया गया था. आगे की जांच जारी है और और गिरफ्तारियां होने की संभावना है.'

सी एम गौतम आईपीएल में भी खेल चुके है. गौतम आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस, दिल्ली डेयरडेविल्स से खेल चुके है. वहीं अबरार काजी इस सीजन से पहले काजी नागालैंड के लिए खेलते थे. बता दें, इन दोनों खिलाड़ियों का चयन सैयद मुश्ताक अली टी0 के लिए भी हो चुका है.

First published: 7 November 2019, 12:13 IST
 
अगली कहानी