Home » क्रिकेट » KPL players Report Suspicious Approach to BCCI
 

भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर BCCI की नजर, मैच फिक्सिंग का शक- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2019, 17:01 IST

साल 2013 में आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग और मैच फिक्सिंग का मामला सामने आने के बाद बीसीसीआई के काफी कड़े फैसले लिए थे. वहीं इस घटना को छह साल से अधिक का समय बीत चुका है. इन छह सालों में भारत में घरेलू सीरीज में मैच फिस्किंग का कोई मामला सामने नहीं आया. हालांकि इस दौरान एकाध ऐसी घटना हुई जब खिलाड़ियों से मैच फिक्सरों ने संपर्क करने की कोशिश की लेकिन खिलाड़ियों ने तत्काल बीसीसीआई के इस बारे में संपर्क किया. वहीं छह सालों के बाद एक बार फिर मैच फिक्सिंग का साया भारतीय क्रिकेट पर फिर पड़ता दिखाई दे रहा है.

आईपीएल की तर्ज पर दक्षिण भारत में शुरू हुई तमिलनाडू प्रीमियर लीग में कथित तौर पर मैच फिक्सिंग हुई है. स्थानीय पुलिस ने एक मामले की जांच के दौरान इस बात का दावा किया है. जिसके बाद बीसीसीआई के एंटी करप्शन चीफ ने इस मामले की शुरूआत कर दी है. वहीं अब एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि कर्नाटक प्रीमियर लीग में खेलने वाले खिलाड़ियों से भी मैच फिस्करों ने संपर्क किया है.


 

द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के एंटी करप्शन चीफ ने कर्नाटक प्रीमियर लीग में खेल रहे कुछ खिलाड़ियों ने उनके कहा कि कुछ लोगों ने उनसे संपर्क करके उनके मैच से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मांगी. वहीं बीसीसीआई के एंटी करप्शन चीफ के मुखिया अजित सिंह ने कहा,'कुछ खिलाड़ी जो केपीएल में खेल रहे है उन्होंने कुछ स्क्रीन शार्ट शेयर किए है जिसमें कुछ लोगों ने उनसे संपर्क करके मैच से जुडी़ जानकारी मांगी है. हमने उनकी शिकायत के आधार पर मामले की जांच कर रहे है.'

 

हालांकि अजित सिंह ने इसके आगे कोई जानकारी जाहिर नहीं की है. लेकिन खबरे के मुताबिक एसीयू कोई खिलाड़ियों पर नजर बनाए हुए है. इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है. ऐसा पहली बार नहीं है जब केपीएल में फिक्सिंग के आरोप लगे है. बीते सीजन में भी केपीएल पर फिक्सिंग के आरोप लगे थे जिसके बाद बीसीसीआई ने इस मामले की जांच शुरू की थी. एसीयू ने इस मामले में कई लोगों से पूछताछ की थी लेकिन इसके बाद आगे कुछ नहीं हुआ माना जा रहा है कि अभी भी इस मामले की जांच जारी है.

फिक्सिंग की जांच कर रहे BCCI के एंटी करप्शन चीफ ने लिया धोनी और कोहली का नाम, बोले- इन खिलाड़ियों से..

First published: 18 September 2019, 14:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी