Home » क्रिकेट » Krunal Pandya stopped by DRI at Mumbai Airport for undisclosed gold and other valuables
 

मुंबई एयरपोर्ट पर रोके गए क्रुणाल पांड्या, कस्टम के अधिकाारियों ने की पूछताछ, बरामद हुआ तय मात्रा से ज्यादा गोल्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2020, 21:38 IST

आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला मंगलवार को खेला गया था जिसमें मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर यह खिताब अपने नाम किया. इसके बाद टीम इंडिया के वो खिलाड़ी जिनका चयन ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हुआ है, उन्हें छोड़कर बाकी सभी भारतीय खिलाड़ी स्वेदेश लौट रहे हैं. इसी क्रम में मुंबई इंडियंस के ऑल राउंडर खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या भी देश वापस आ रहे थे. लेकिन उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया. बताया जा रहा है कि उनके पास से तय मात्रा से अधिक गोल्ड और कई कीमती सामान बरामद हुआ है. खबरों के अनुसार, उन्होंने इन सामानों का कोई विवरण नहीं दिया था.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेटर क्रुणाल पांड्या को डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस यानि कस्टम के अधिकारियों ने मुंबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उन्हें रोक लिया है. उनके पास से अघोषित सोने के साथ कई अन्य कीमती चीजें भी है. दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, DDR सूत्रों के बताया कि क्रुणाल के पास अघोषित गोल्ड, जिनमें सोने के 2 कंगन, कुछ महंगी घड़ियां और कई कीमती सामान मिले हैं. क्रिकेटर ने इसका डिक्लेरेशन नहीं किया था.


बता दें, अगर कोई व्यक्ति एक साल से अधिक समय तक विदेश में रहता है तो उसे 50 हजार रूपये तक का ड्यूटी फ्री सोना भारत में लाने की छूट है. वहीं महिलाओं के लिए ये छूट एक लाख तक की है. ड्यूटी फ्री की शर्तें सिर्फ सोने के आभूषणों पर लागू होती हैं. सोने के सिक्कों और बिस्किट्स पर ऐसी कोई छूट नहीं होती है और उन पर ड्यूटी देनी पड़ती है.

क्रुणाल पांड्या के लिए आईपीएल 2020 का सीजन अच्छा नहीं रहा है. क्रुणाल इस सीजन सिर्फ 6 विकेट ले पाएं हैं और उनके बल्ले से सिर्फ 109 रन ही आए हैं. क्रुणाल पांड्या ने साल 2016 में मुंबई इंडियंस के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया था. अब तक इस खिलाड़ी ने 55 मैच खेले हैं और 891 रन बनाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने 40 विकेट भी झटके हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच का खुलासा, राशिद खान को ट्रेड करना चाहती थी मुंबई इंडियंस

First published: 12 November 2020, 21:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी