Home » क्रिकेट » Kuldeep Yadav Bowled 10 overs without conceding a boundary at Trent Bridge, Nottingham where England scored 481 and 444
 

जिस मैदान पर इंग्लैंड ने 481 रन बनाकर इतिहास रचा, उसी मैदान पर बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 9:08 IST
(ICC Tweet)

जब-जब क्रिकेट की बात होती है तो मेजबान टीम का पलड़ा भारी होता है. हालांकि, मैच वही टीम जीतती है जो जज्बा और जुनून रखती है. इस समय टीम इंडिया इंग्लैंड को दौरे पर जहां T20 सिरीज 2-1 से कब्जाने के बाद एक वनडे मैच भी खेल लिया है. इस मैच में कुलदीप यादव और रोहित शर्मा हीरो रहे हैं.

नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर सिरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. इस मुकाबले की सबसेे खास बात ये रही कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड को निर्धारित 50 ओवर से पहले ऑल आउट कर दिया. इस दौरान इंग्लैंड 49.5 ओवर खेल पाई.

इतना ही नहीं इंग्लिश टीम 300 रन का स्कोर भी पार नहीं कर पाई और 268 रनों पर ढेर हो गई. आपको बता दें ये वही मैदान है जिस पर हाल ही में इंग्लैंड ने इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 481 रन बनाए थे, जो कि अब तक वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर है.

पिछले महीने 16 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ 481 रन बनाने वाली टीम इंग्लैंड को ये भी नहीं पता होगा कि भारतीय टीम इस छोटे मैदान पर 300 रन भी नहीं बनाने देगी. इतना ही नहीं वनडे इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर भी इसी मैदान पर साल 2016 में इंग्लैंड ने ही पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था.

लेकिन गुरुवार को खेले गए इस मैदान पर एक ऐसा दौर भी था जब इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय टीम के कलाई स्पिनर कुलदीप यादव के सामने पानी मांग रहे थे. ये टीम वही टीम थी जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाउंड्री पर बाउंड्री पर ठोके जा रही थी लेकिन गजब तो तब हो गया जो कोई भी बल्लेबाज कुलदीप यादव के खिलाफ एक बाउंड्री नहीं लगा पाया.

ये भी पढ़ेंः रोहित का शतक और कुलदीप का 'सिक्सर' इंग्लैंड पर पड़ा भारी, पहले वनडे में चटाई धूल

जी हां, इस मुकाबले में कुलदीप यादव ने अपने कोटे के 10 ओवर फेंके जिसमें उन्होंने महज 25 रन खर्चे. साथ ही 6 महत्वपूर्ण विकेट भी झटके. लेकिन कोई इंग्लिश बल्लेबाज कुलदीप यादव की गेंद को बाउंड्री पार नहीं भेज पाया. देखते ही देखते 10 ओवर हो गए लेकिन कुलदीप यादव के खिलाफ किसी बल्लेबाज ने जहमत नहीं उठाई को बाउंड्री लगाए.

First published: 13 July 2018, 9:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी