Home » क्रिकेट » Kuldeep Yadav has capability to compete at Test level for team india says Sachin Tendulkar
 

सचिन ने कुलदीप यादव के टेस्ट करियर को लेकर कही बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2018, 17:43 IST

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव के टेस्ट करियर को लेकर बड़ा बयान दिया बै. गौरतलब है कि टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सिरीज खेलने वाली है. कुलदीप यादव को वनडे और T20 में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है. 

कुलदीप यादव यादव पहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेंगे. सचिन तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू में उनको लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में ये बाते कहीं. सचिन ने कहा," मैंने हमेशा कहा है कि कुलदीप टेस्ट प्रारूप के लिए तैयार हैं जो क्रिकेटरों के लिये सबसे कठिन प्रारूप है.  मुझे लगता है कि वह बिल्कुल तैयार है. इस वक्त इंग्लैंड का मौसम थोड़ा गर्म होता है और इस परिस्थिति में हमारे स्पिनर्स को पिच से थोड़ी मदद मिलेगी."

ये भी पढें-कुलदीप यादव ने T20 में वो कारनामा कर दिखाया जो दुनिया के धुरंधर स्पिनर भी नहीं कर पाए

सचिन तेंदुलकर ने आगे कहा कि हमारे स्पिनर इस पोजीशन में हैं कि वो मैच जीता सकते हैं. उन्होंने कहा कि हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं जो बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. इतनी ही वर्तमान टीम इंडिया में कई ऐसे बल्लेबाज भी हैं जो गेंदबाजी भी कर सकते हैं. 

कुवदीप यादव ने इस साल अपने इंटरनेशनल मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने सीमित ओवरों के मैचों में विपक्षी टीमों को खूब परेशान किया है. साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने जमकर विकेट चटकाए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनकी और यजुवेंद्र चहल की जोड़ी ने जमकर कहर ढाया था. 

ये भी पढ़ें- कुलदीप यादव ने एक ही मैच में बनाए दो वर्ल्ड रिकार्ड, धोनी ने ऐसे किया सहयोग

कुलदीप यादव के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 23 मैचों में 48 विकेट लिए हैं. वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25/6 रहा. वहीं 12 इंटरनेशनल T20 मैचों में उन्होंने 24 विकेट लिए हैं. हालांकि कुलदीप यादव ने टेस्ट में डेब्यू पिछले साल मार्च 2017 में किया था. कुलदीप यादव 2 टेस्ट मैचों में 9 विकेट लिए हैं. उनका मुकाबला आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ है. जो इस समय टॉप 5 बॉलरो में है.

ये भी पढ़ें- कोहली ने कुलदीप के कहर को बताया 'चमत्कार', टेस्ट टीम में जगह मिलने को लेकर कही ये बात

First published: 26 July 2018, 17:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी