Home » क्रिकेट » kuldeep yadav will be number one spinner of india says harbhajan singh
 

हरभजन सिंह ने दिया हैरान करने वाला बयान, कहा-अश्विन नहीं ये गेंदबाज़ होगा भारत का नंबर 1 स्पिनर

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 October 2018, 7:58 IST

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का कहना है कि चाइनामैन कुलदीप यादव भविष्य में भारतीय क्रिकेट टीम के नंबर-1 स्पिन गेंदबाज होंगे. हरभजन ने कहा, ‘कुलदीप ने पहले दिन विकेट पर दर्शा दिया था कि वे क्या कर सकते हैं. वे हवा में धीमे हैं और गेंद को दोनों तरफ हिला सकते हैं. ऐसे में उन्हें भारतीय टीम के लिए मुख्य खिलाड़ी की भूमिका में होना चाहिए. भविष्य में वे नंबर-1 स्पिन गेंदबाज बन सकते हैं.’

पृथ्वी शॉ निडर होकर खेलते हैं
हरभजन सिंह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले 18 वर्षीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि पृथ्वी शॉ ने निडर होकर क्रिकेट खेला है. वे सभी तीन फॉर्मेट पर कब्जा जमाने के लिए तैयार हैं. पृथ्वी शॉ वेस्टइंडीज के खिलाफ एक शतक और एक अर्धशतक लगाकर मैन ऑफ द सीरीज चुने गए थे.

ऑस्ट्रेलिया में जीत का अच्छा मौका
हरभजन सिंह ने कहा कि पृथ्वी जैसे युवा खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन का श्रेय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और भारतीय क्रिकेट टीम की आधारभूत संरचना को जाना चाहिए. हरभजन सिंह का यह भी मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पास सीरीज जीतने का यह सबसे अच्छा मौका है. इसमें स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर दोनों ही खिलाड़ी शामिल नहीं हैं. बॉल टैम्परिंग के कारण दोनों प्रतिबंधित हैं.

First published: 19 October 2018, 7:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी