Home » क्रिकेट » kulwant khejroliya could be replace zaheer khan in near future
 

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कोहली को मिला 'ब्रह्मास्त्र', टीम में लेगा महान ज़हीर खान की जगह!

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2018, 10:21 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सिरीज में भारत को 2-0 से जीत मिल गई है. इस जीत के बाद से टीम इंडिया अब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी तैयारी शुरू कर दी है. टीम इंडिया इस समय तीसरे नंबर गेंदबाज़ की तलाश कर रहा है, जो बाएं हाथ से गेंदबाज़ी कर सके.इसके लिए भारत ने जयदेव उनादकट को भी टेस्ट में मौका दिया, लेकिन वो भी टीम में ज़हीर खान की जगह नहीं ले सके. यही अब टीम में एक और तेज़ गेंदबाज़ ज़हीर खान की तैयार है. तो आइये जानते है, तो इस गेंदबाज़ के बारें में :

भारत इस समय लेफ्ट आर्म फ़ास्ट बॉलर की तलाश कर रहा है. ऐसे में दिल्ली के तेज़ गेंदबाज़ कुलवंत खेजरोलिया ने अपना नाम भी इस रेस में आगे कर दिया है. इस बार आईपीएल में बंगलौर के लिए खेलने वाले कुलवंत का प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में बेहद शानदार रहा है.

रणजी में जहां टीम के स्टार बल्लेबाज़ गौतम गंभीर भी कुलवंत की रफ़्तार और कण्ट्रोल से काफी ज्यादा प्रभावित थे. कुलवंत ने नवदीप सैनी के साथ मिलकर रणजी में दिल्ली को फाइनल में पहुँचाने के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया था. इस दौरान उन्होंने 18 विकेट हासिल किये थे. वहीं आईपीएल में भी बंगलौर ने अपनी टीम में चुना था. कुलवंत लगातार आशीष नेहरा के साथ मिलकर अपनी गेंदबाज़ी में सुधार कर रहे है.

जिसका फायदा उन्हें विजय हाज़रे ट्रॉफी में मिला. कुलवंत ने हरियाणा के खिलाफ उन्हें हैट्रिक सहित 6 विकेट हासिल किये. इसके अलावा अगर उनके प्रथम श्रेणी करियर की बात करें तो उन्होंने 17 मैचों में 43 विकेट हासिल किये है. इस दौरान उनका औसत बेहद शानदार रहा है. उन्होंने 15.20 के औसत से विकेट हासिल किये है. इस दौरान उन्होंने दो बार चार विकेट और दो बार 5 विकेट हासिल किये हैं.

इन सबके अलावा कुलवंत लगातार 140km/h की रफ़्तार से गेंदबाज़ी करते है. ऐसे में अगर टीम इंडिया उन्हें ऑस्ट्रेलिया में टीम में शामिल करें तो वो ऑस्ट्रेलिया की तेज़ पिचों पर अच्छा कर सकते हैं.

First published: 15 October 2018, 10:21 IST
 
अगली कहानी