Home » क्रिकेट » Kumar Sangakkara Appeal Australia England and South Africa Should Tour Pakistan
 

श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से की पाकिस्तान का दौरा करने की अपील

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2020, 23:02 IST
Pakistan Cricket Team

साल 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) पर हुए हमले के बाद से कोई भी टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है. लेकिन बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) लगातार इस बात की को कोशिश कर रहा है कि पाकिस्तान में क्रिकेट वापस आए. पीसीबी को इसमें कामयाबी भी मिली है. बीते कुछ दिनों में श्रीलंका और बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया है. जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान का दौरा करने की योजना बना रही है. वहीं अब श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा (Kumar Sangakkara) ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से अपील की है कि वो पाकिस्तान का दौरा करें जिससे पाकिस्तान में क्रिकेट वापस आ जाए.

कुमार संगाकारा ने स्काई स्पोटर्स के द क्रिकट शो पर कहा,"सुरक्षा की जहां तक बात है तो यह मायने नहीं रखता कि एशियाई टीम वहां जा रही है या विश्व की दूसरी टीम वहां जहां रही है. मुझे लगता है कि जब सुरक्षा का आश्वासन मिल जाए तो इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को भी वहां जाने के बारे में सोचना चाहिए. मुझे लगता है कि एमसीसी का दौरा इसमें अग्रमी भूमिका निभाएगा." उन्होंने कहा,"मजबूत पाकिस्तानी टीम को उनके घर पर उनके दर्शकों के सामने खेलता देख विश्व क्रिकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ चीजों में से एक हो सकती है."


कुमार संगाकारा ने आगे कहा,"इसी का पहल एमसीसी ने इस बार किया था. मुझे नहीं लगता है की वहां पर आप हालिया समय में 5 टेस्ट मैच की सीरीज देख रहे हैं. एकदिवसीय सीरीज पर विचार किया जा सकता है. मुझे लगता है की वहां पर दो टेस्ट मैच खेलना सही होगा. फिर आराम करके 3 एकदिवसीय खेल सकते हैं. दौरे को बड़ा करने का कोई मतलब नहीं है. लेकिन मेरा यकीन है की सही चर्चा और उपाय करके खिलाड़ियों को वहां जाने के लिए कह सकते हैं. पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी का ये बहुत ही सही समय है."

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने धोनी के करियर को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया कब संन्यास लेंगे माही

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने धोनी के करियर को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया कब संन्यास लेंगे माही

First published: 1 May 2020, 18:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी