Home » क्रिकेट » Lahore court orders FIR against Pakistan captain Babar Azam over sexual harassment complaint
 

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म की बढ़ मुश्किलें, यौन शोषण के मामले में कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2021, 13:52 IST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम एक बार फिर मुश्किलों में फंसते हुए दिखाई दे रहे हैं. लाहौर की एक अतिरिक्त सत्र अदालत ने पुलिस को यौन उत्पीड़न के मामले में बाबर आजम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

बता दें, बीते साल नवंबर में लाहौर की रहने वाली हमिजा मुख्तार ने पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम पर आरोप लगाते हुए कहा था कि बाबर ने 10 साल तक शादी का झांसा देकर उनका यौण शोषण किया और जब वो गर्भवति हुई तो इस क्रिकेटर ने उनका जबर्दस्ती गर्भपात भी करावाया. हमिजा मुख्तार ने अपने दावों की पुष्टी करने के लिए अपने चिकित्सा दस्तावेजों को अदालत के सामने पेश किया था.


न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश नोमान मोहम्मद नईम ने दोनों पक्षों के वलीकों की दलील सुनने के बाद नसीराबाद पुलिस थाने के थानाध्यक्ष को बाबर आजम के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिया. खबर के अनुसार, न्यायाधीश ने मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि महिला ने क्रिकेटर पर जो आरोप लगाए हैं वो काफी गंभीर हैं और इस मामले की पूरी जांच होना जरूरी है. वहीं हमिजा ने बाद में पुष्टि करते हुए बताया कि नसीराबाद पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

इससे पहले, एक अन्य अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश आबिद रज़ा ने बाबर और उसके परिवार को हमिजा को परेशान न करने का आदेश दिया था. हमिजा ने आरोप लगाया था कि उन्हें केस वापस लेने के लिए धमकी भरे कॉल आ रहे थे.

बता दें, बीते साल नवंबर में हमिजा ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि उन्होंने इस मामले में नसीराबाद पुलिस स्टेशन में क्रिकेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की कोशिश थी, लेकिन उस दौरान बाबर आजन ने उन्हें भरोसा दिलाया था कि वो उनसे शादी कर लेंगे जिसके बाद उन्होंने अपनी शिकायत वापस ले ली थी. इस प्रेस कांफ्रेंस में बाबर पर आरोप लगाते हुए हमिजा ने कहा था कि उन्होंने मुश्किल समय में इस क्रिकेटर की आर्थिक तौर पर मदद की थी.

IND vs AUS 4th Test: 44 दिन में पूरी तरह से बदल गई टी नटराजन की किस्मत, यह रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

First published: 15 January 2021, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी