Home » क्रिकेट » Lasith Malinga again not include in Sri Lanka T20 Squad against South Africa by Sri Lanka Cricket Board World Cup 2019
 

इस अनुभवी खिलाड़ी को टीम में नहीं मिली जगह, टूट सकता है वर्ल्ड कप जीतने का सपना!

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2018, 12:09 IST
(File Photo)

श्रीलंकाई टीम सबसे अनुभवी और तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को फिर एक बार मायूसी हाथ लगी है. लसिथ मलिंगा फिर एक बार नेशनल टीम में वापसी करने से चूक गए हैं. ऐसे में मलिंगा के लिए श्रीलंकाई टीम में वापसी करने का इंतजार और बढ़ गया है. ऊपर से वर्ल्ड कप 2019 भी सिर पर है.

दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र T20 मुकाबले के लिए श्रीलंकाई दिग्गज लसिथ मलिंगा को टीम में जगह नहीं मिली है. 34 वर्षीय मलिंगा पिछले करीब एक साल से श्रीलंकाई टीम से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में खुद साबित करने के लिए मलिंगा को मेहनत करनी होगी.

श्रीलंका के लिए अब 68 T20 और 200 से ज्यादा वनडे मैच खेल चुके लसिथ मलिंगा ने पिछले साल सितंबर में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था. इसके बाद से ही वह श्रीलंकाई टीम से बाहर हैं. यहां तक कि आईपीएल 2018 के दौरान श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें अल्टीमेटम भी दिया था.

बता दें कि इस बार आईपीएल में लसिथ मलिंगा को किसी टीम ऑक्शन में तो नहीं खरीदा था लेकिन उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने उन्हें बतौर बॉलिंग मेंटॉर टीम के साथ जोड़ा था. इसी बीच श्रीलंका बोर्ड ने उन्हें वापस बुलाया था लेकिन वह देश नहीं लौटे. जहां उन्हें अपने आने वाले मैचों की तैयारी करनी थी.

File Photo

बहरहाल, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच एकमात्र T20 मैच मंगलवार 14 अगस्त को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले इन दोनों देशों के बीच दो सिरीज खेली जा चुकी हैं, जिसमें टेस्ट सिरीज श्रीलंका ने तो वहीं वनडे सिरीज साउथ अफ्रीका ने जीती है. वनडे सिरीज का अभी एक मैच बाकी है.

फिलहाल, श्रीलंकाई टीम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले T20 मैच के लिए तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नाडो की तीन साल बाद टीम में वापसी हुई है. फर्नाडो ने पिछला T20 मैच साल 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. इसके अलावा धनंजय डी सिल्वा की भी T20 टीम में वापसी हुई है.

श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम

टीम श्रीलंका- एंजेला मैथ्यूज (कप्तान), दिनेश चांडीमल, अकिला धनंजय, धनंजय डी सिल्वा, बिनुरा फर्नाडो, शेनन जयसूर्या, लाहिरू कुमारा, शेहन मादुशनका, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा (विकेटकीपर), तिषारा परेरा, लक्षण संदाकण, दासुन शनाका, उपुल थरंगा, जेफ्रे वेंदरसे.

First published: 9 August 2018, 12:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी