Home » क्रिकेट » Lasith Malinga's parents struggling to survive
 

अपनेे आखिरी वनडे मैच में कमाल करने वाले मलिंगा 10 साल से नहीं गए घर, मां-बाप सिलाई करके बिता रहे जिंदगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2019, 7:11 IST

श्रीलंका के तेज गेंजबाद लसित मलिंगा ने शुक्रवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ अपने वनडे करियर का आखिरी मुकाबला खेला. लसित मलिंगा ने अपने आखिरी वनडे मुकाबले की आखिरी गेंद पर विकेट निकालकर अपने शानदार वनडे करियर का अंत किया.

वहीं अपने आखिरी वनडे मुकाबले में भी सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भारतीय गेंदबाज अनिल कुबले को पीछे छोड़ दिया. लसित मलिंगा ने इस मुकाबले में 38 रन देकर 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई और टीम को 91 रनों से जीत दिला दी.

अपनी यार्कर गेंदों से बल्लेबाजों के नाम में दम करने वाले मंलिगा दस सालों ने अपने घर नहीं गए है. वहीं उनके माता पिता काफी गरीबी में अपनी जिंदगी जी रहे है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की मानें तो श्रीलंका के गाले के रथगामा में मलिंगा के एक घर है जिसके बाहर ना कोई नेम प्लेट है और ना ही ददरवाजे पर घंटी है. वहीं मलिंगा की मां स्वर्णा सिलाई करती है और यह उनकी दिनचर्या का हिस्सा बन गया है. स्वर्णा पॉलिस्टर के कपड़े सिलने का काम करतीं हैं. उन्होंने बताया कि वो खुद कपड़े सिलती है और उनके पति भी कपड़े सिलते है.

मलिंगा की मां ने बताया कि उन्होंने बीते चार महीने से मलिंगा को नहीं देखा है. साथ ही उन्होंने बताया कि मलिंगा बीते दस साल से घर नहीं आए है. उन्होंने कहा कि अब उन्हें इसकी आदत पड़ चुकी है.

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, गेल समेत इन खिलाड़ियों को मिली जगह

First published: 26 July 2019, 23:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी