Home » क्रिकेट » Laxman's 281 at Eden Gardens is the greatest innings played by an Indian cricketer says Rahul Dravid
 

'सहवाग का तिहरा शतक नहीं इस इंडियन की ये पारी है टेस्ट की बेस्ट इनिंग'

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2018, 12:53 IST

भारत के महान बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़ हाल में ही लक्ष्मण की किताब ’281 एंड बियोंड’ के लॉन्च के मौके पर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने लक्ष्मण की सबसे यादगार पारी को लेकर बात की. इस दौरान उन्होंने उनकी इस पारी को किसी भारतीय बल्‍लेबाजी की ओर से खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारी करार दिया है.

लक्ष्मण की उस पारी को लेकर बात करते उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वो अगर हालात और परिणाम को लेकर देखा जाए तो मुझे लगता है कि उनकी 281 रन की पारी किसी भारतीय की ओर से खेली गई सबसे महत्वपूर्ण और महान पारी थी.

उनकी बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए राहुल ने कहा कि मैं आज भी ये सोच कर हैरान रह जाता हूं कि वो कैसे वार्न के खिलाफ बढ़कर लेग स्टंप से बाहर हटकर कवर की तरफ गेंद को मार रहे थे. वो ये तब कर रहे थे जब गेंद रफ जगह पर टप्पा खा रहा हूँ. वो स्पिन कर रही पिच पर वो मिडिल और ऑफ स्टंप की गेंद को आसानी से फ्लिक कर रहे थे.

अपनी इस साझेदारी को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे लिए हालात काफी ज्यादा कठिन हालात थे. इस दौरान हम सिर्फ उस समय के हालात के बारे में सोच रहे थे. हम सिर्फ अपने हिसाब से खेल रहे थे. हमने इस दौरान ज्यादा बात नहीं की थी. हम सिर्फ एक- एक ओवर को लेकर बात क्र रहे थे.


First published: 22 December 2018, 12:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी