Home » क्रिकेट » Laxman Sivaramakrishnan Out From Selectors race- Media Reports
 

टीम इंडिया के सेलेक्टर्स की रेस से बाहर हुआ ये दिग्गज! अजीत आगरकर का रास्ता हुआ साफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2020, 16:58 IST

पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन (Laxman Sivaramakrishnan) ने हाल ही में टीम इंडिया के सेलेक्शन पैनल में शामिल होने के लिए आवेदन किया था. हालांकि, अगर मीडिया रिपोर्ट पर विश्वास किया जाए तो बीसीसीआई ने इस पूर्व क्रिकेटर को जोर का झटका दिया है, क्योंकि उनका आवेदन अस्वीकार कर दिया गया है. खबरों की मानें तो बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय क्रिकेट टीम के सेलेक्टर के लिए आए आवेदनों की सूची को क्रिकेट सलाहाकार समीति के पास भेज दिया है जिसमें शिवरामाकृष्णन का नाम नहीं है.

बता दें, बीते साल सितबंर महीने में द न्यू इंडियन एक्सप्रेस ने इस पूर्व क्रिकेटर के करीबी सूत्रों के हवाले से इस बात की पुष्टि की था कि लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने टीम इंडिया के सेलेक्शन पैनल के लिए बीसीसीआई को एक ईमेल अपना आदेवन किया था. लेकिन मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया है कि उन्हें शिवरामकृष्णन का ऐसा कोई आवेदन नहीं मिला है.

अगर मीडिया रिपोर्ट को सही माना जाए तो ऐसे में अजित अगरकर का टीम इंडिया का मुख्य चयनकर्ता बनने का रास्ता साफ होता दिखाई दे रहा है. जनवरी महीने में ही बीसीसीआई ने टीम इंडिया के सेलेक्टर के लिए आवेदन मंगाए थे. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजीत आगरकर और वेंकटेश प्रसाद जैसे खिलाड़ियों ने टीम इंडिया का मुख्य चयनकर्ता बनने के लिए आवेदन किया है. इन सभी लोगों में से किसे टीम इंडिया का चयनकर्ता बनाया जाएगा उसका फैसला तीन सदस्यों वाली क्रिकेट सलाहकार समिति इंटरव्यू के बाद करेगी.

अभी यह साफ नहीं हुआ है कि आखिर शिवरामकृष्णन ने आवेदन किया था या फिर नहीं किया था और अगर उन्होंने आवेदन किया था तो उनका नाम लिस्ट से क्यों हटाया गया है. शिवरामकृष्णन का नाम अगर लिस्ट से हटाया गया हैं तो यह काफी हैरान करने वाला फैसला है क्योंकि शिवरामकृष्णन को श्रीनिवासन गुट का माना जाता है.

शिवरामकृष्णन एक इंडिया सीमेंट्स कर्मचारी हैं और कंपनी के प्रबंध निदेशक के रूप में श्रीनिवासन से जुड़े हुए हैं. एन श्रीनिवासन के नेतृत्व वाली इंडिया सीमेंट्स लोकप्रिय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसआर) की प्राथमिक मालिक भी है. शिवरामाकृष्णन अक्सर चेन्नई स्थित टी 20 टीम से जुड़े विभिन्न मैचों पर आईपीएल के आधिकारिक प्रसारणकर्ता के लिए कमेंट्री करते हुए दिखाई दिए है.

ऋषभ पंत को टेस्ट सीरीज में मिल सकता है विकेटकीपिंग का मौका!

First published: 15 February 2020, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी