Home » क्रिकेट » legendary batsman sachin tendulkar joins bjp webkoob fake news
 

क्या BJP में शामिल होने जा रहे हैं क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर? सामने आई ये सच्चाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2019, 13:05 IST

हाल के समय में भारत के महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर की फोटो मीडिया पर वायरल हो रही है. इस फोटो में सचिन तेंदुलकर भगवा रंग के कुर्ते में दिख रहे हैं. इस तस्‍वीर में दावा किया जा रहा है कि सचिन ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया है. इस फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर कर के दावा किया जा रहा है कि सचिन के इस फैसले ने विपक्ष को परेशान कर दिया है. इसके अलावा लोगो से अपील की जा रही है वो सचिन का स्वागत करें. 

जानिए क्या है सच्चाई

सचिन का बीजेपी पार्टी ज्वाइन करने का दावा पूरी तरह से गलत है क्योंकि अगर ऐसा कुछ होता तो बीजेपी और सचिन अपना आधिकारिक बयान जारी करते। इसके अलावा इस खबर को मीडिया प्राइम कवरेज की तरह देखता.

जानिए फोटो की सच्चाई:

ये फोटो 2015 की है जब सचिन अपने जन्मदिन के दिन मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर गए थे. मंदिर की वेबसाइट पर इस बात का जिक्र भी है. जिसमे साफ़ है कि सचिन अप्रैल 2015 में अपने परिवार के साथ यहां आए थे. वायरल होती यह तस्वीर भी सिद्धिविनायक मंदिर की वेबसाइट पर है.इसके अलावा अपनी फिल्म ‘सचिन’ की रि‍लीज से पहले भी साल 2017 मे सचिन वो सिद्धिविनायक मंदिर गए थे. गौरतलब है कि इससे पहले गौतम गंभीर के भी बीजेपी ज्वाइन करने की खबरें आई थी. जिसे बाद में गौतम गंभीर ने खुद ही नकार दिया था.

First published: 9 February 2019, 13:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी