Home » क्रिकेट » Liam Plunkett might play for USA Cricket Team
 

इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाले खिलाड़ी को बोर्ड ने नहीं दी टीम में जगह तो उठाया बड़ा कदम, खेलेगा दूसरे देश के लिए!

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2020, 16:11 IST

Liam Plunkett might play for USA Cricket Team: विश्व कप के 12वें संस्करण (World Cup 2019) के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड (England) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को हराकर पहली बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था. इस विश्व कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड एक दूसरे के आमने-सामने थे और दोनों ही देश इस विश्व कप से पहले कभी कोई विश्व कप का खिताब नहीं जीते थे. वहीं दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने इस मुकाबले को जीतने के लिए अपनी जी जान लगा दी थी. हालांकि ज्यादा बांउड्री लगाने के कारण इंग्लैंड को विश्व विजेता माना गया.

इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने में जिन खिलाड़ियों का योगदान था उसमें बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और लियाम प्लंकेट (Liam Plunkett) थे. लियाम प्लंकेट पूरे विश्व कप में अपने गेंद और बल्ले दोनों से ही काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे. वहीं फाइनल मुकाबले में लियाम प्लंकेट ने हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन और कॉलिन डी ग्ररैंडहोम का विकेट झटका था. इन तीनों खिलाड़ियों का विकेट न्यूजीलैंड के लिए काफी महत्वपूर्ण था. हालांकि विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से ही इस खिलाड़ी को वनडे टीम से बाहर कर दिया गया.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने युवा खिलाड़ियों को मौका देने का मन बनाया है ऐसे में इस खिलाड़ी को टीम से बाहर बैठना पड़ा है. वहीं खबर है कि इस 34 वर्षीय खिलाड़ी ने अब इंग्लैंड की टीम का साथ छोड़कर अमेरिका की तरफ से खेलने का मन बनाया है.

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को अभी भी उम्मीद है कि वो इस साल अक्टूबर महीने में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम में जगह बना सकता है. लेकिन फिर भी यह खिलाड़ी अमेरिका क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी इयान हिगिंस के साथ बातचीत कर रहे है. ग़ौरतलब हो, लियाम की पत्नी अमेरिकी है ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि उन्हें अमेरिकी टीम में जगह बनाने में आसानी होगी.

हालांकि आईसीसी के नियमों के अनुसार अगर लियाम अमेरिका के लिए खेलने भी चाहें तो उन्हें 14 जुलाई 2022 का इंतजार करना होगा. साल 2018 में अपडेट किए गए नियमों के मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी तीन साल तक लगातार टीम से बाहर बैठा हो तो ही वो एक देश को छोड़कर दूसरे देश के लिए खेलने के योग्य हो पाएगा.

Video: धोनी बने 'गोल गप्पे' वाले, मालदीव में कुछ इस तरह छुट्टियां मनां रहे हैं पूर्व कप्तान

First published: 6 February 2020, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी