Home » क्रिकेट » Liam Plunkett recalls frightening encounter with Shoaib Akhtar
 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज का खुलासा, शोएब अख्तर ने मैच के दौरान दी थी जान से मारने की धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2020, 21:56 IST

इंग्लैंड (England Cricket Team) के तेज गेंदबाज लियम प्लंकेट (Liam Plunkett) ने पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट के दौरान हुई एक घटना सुनाई है और इस बात का खुलासा किया है कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी. साल 2005 के अंत में लाहौर में टेस्ट मैच को याद करते हुए प्लंकेट ने कहा कि अख्तर ने उन्हें खेल से पहले एक चेतावनी दी थी, जो एक खतरे की तरह लग रहा था, और इस घटना ने उन्हें आश्चर्यचकित कर दिया क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज के साथ काउंटी क्रिकेट खेला था.

प्लंकेट ने द ब्रोकन ट्रॉफी पॉडकास्ट से कहा,"भयावह, काउंटी क्रिकेट में मैं हार्मी के लिए स्लिप में था और शोएब के लिए लेग-स्लिप में. मैंने अपने पहले टेस्ट मैच में शोएब अख्तर का सामना किया क्योंकि मैंने इससे पहले डरहम में उनके साथ खेला था. मैं टेस्ट से पहले अपने रन-अप को चिह्न्ति कर रहा था और उन्होंने सिर्फ मुस्कुराते हुए कहा कि मैं तुम्हें मारने वाला हूं और हंसने लगे."


लियम प्लंकेट ने इस दौरान बताया कि तब शोएब अख्तर ने उन्हें साफ कर दिया था कि वह अब डरहम के लिए खेलते हुए बनी दोस्ती पर कायम नहीं है. लियम प्लंकेट जब बल्लेबाजी करने आए थे तब मेहमान टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 249 रन बना लिए थे. लियम प्लंकेट ने अख्तर की तेज गेंदों का सामना करने से पहले उन्होंने लेग स्पिनर दानिश कनेरिया की दो गेंदें का सामना किया था.

उन्होंने कहा,"मैं बल्लेबाजी करने के लिए तैयार बैठा था. मैं खिलाड़ी के बगल में बैठा था जहां टीवी स्क्रीन थी. ऐसे में आप उसे 96, 97, 96 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद करते देख सकते हैं. एशले जाइल्स के स्टंप्स बिखर गए और फिर मैं एक ऐसे आदमी की गेंदबाजी का सामना करने जा रहा था, जो 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा था."

उन्होंने आगे कहा,"मुझे याद है कि मैंने उनकी पहली गेंद अच्छे से खेली थी. लेकिन जैसे ही दूसरी गेंद मेरे कंधे पर लगी तब मुझे डर का अहसास हुआ और फिर मैं अपने आप को डर से संभाल नहीं पाया." बता दें, इस मैच में लियम प्लंकेट ने 51 गेंदों का सामना किया था और उन्होंने 9 रन बनाए थे, और इस मैच में उनका विकेट मोहम्मद सामी ने लिया था.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका पर टूटा कोरोना वायरस का कहर, सात लोग पाए गए संक्रमित

First published: 22 June 2020, 21:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी