Home » क्रिकेट » Live cricket score, India vs Sri Lanka, 1st Test day 3: pujara out in kolkatta test, Jadeja, Saha aggressive
 

कोलकाता टेस्ट: पुजारा फिफ्टी मारकर बोल्ड, टीम इंडिया का स्कोर 100 के पार

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 November 2017, 10:44 IST

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सिरीज का पहला टेस्ट मैच कोलकाता में खेला जा रहा है. बारिश के वजह से अभी तक दो दिन के खेल का काफी हिस्सा बर्बाद हो चुका है. इसका असर इस मैच के परिणाम पर पड़ सकता है. कोलकाता टेस्ट में अभी तक टीम इंडिया का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ने अब तक अपने 6 विकेट गवां दिए हैं. खबर लिखे जाने तक इंडिया ने 115 रन बना लिए हैं. इस समय ऋद्धिमान साहा 25 और रवींद्र जडेजा 14 रन बनाकर क्रीज पर है.

 

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में दो  दिन में केवल 32.5 ओवर का खेल ही हो सका. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक  टीम इंडिया का स्‍कोर 32.5 ओवर में 5 विकेट पर 74 रन था. शुक्रवार को चेतेश्‍वर पुजारा 47 रन और ऋद्धिमान साहा 6 रन बनाकर क्रीज पर थे. शनिवार को तीसरे दिन भारत ने पांच विकेट पर 74 रन से आगे खेलना शुरू किया. चेतेश्‍वर पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 16वां अर्धशतक पूरा किया. लेकिन इसके बाद वो अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए और 52 रन बनाकर आउट हो गए. उन्‍हें गमागे ने बोल्‍ड किया. 

इससे पहले शुक्रवार को कोलकाता टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया ने अंजिक्य रहाणे के रूप में अपना चौथा विकेट गवांया. रहाणे को   मध्‍यम गति के गेंदबाज दासुन शनाका ने आउट किया. उनकी गेंद पर विकेटकीपर डिकेवेला ने रहाणे को विकेट के पीछे कैच आउट किया.रहाणे के बाद बल्लेबाजी करते उतरे रविचंद्रन अश्विन के रूप में भारत का पांचवा विकेट गिरा. अश्विन भी 4 रन पर पवेलियन लौटे. उन्हें शनाका ने करुणारत्‍ने के हाथों कैच कराया. मैच में भोजनकाल से पहले ही बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ गया. इसके बाद अंपायरों ने भोजनकाल की घोषणा कर दी. दूसरे सत्र में बारिश रुक-रुक होती रही, जिस कारण आगे का खेल नहीं हो सका.

गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सिरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन भी बारिश ने खलल डाला था. गुरुवार को पहला सत्र बारिश के कारण बर्बाद हो गया था. इसके बाद टॉस जीतकर श्रीलंका ने टीम इंडिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया.

पहले दिन भारत ने तीन विकेट गवांकर 17 रन बनाए थे. खराब रोशनी के कारण पहले दिन समय से पहले मैच रोकना पड़ा था. पहले दिन आउट होने वाले बल्लेबाज केएल राहुल, शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली थे. कोहली और राहुल तो कोलकाता टेस्ट में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. वहीं, ओपनर धवन ने 8 रन बनाए. पहले दिन श्रीलंका की तरफ से लकमल ने बिन रन दिए 3 विकेट लिए.

टीम: 
First published: 18 November 2017, 10:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी