Home » क्रिकेट » LIVE Cricket Score, India vs Sri Lanka, 2nd ODI in Mohali: srilanks lost four wickts after rohit sharma hits third double century and india
 

India vs Sri Lanka: टीम इंडिया जीत के करीब पहुंची

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 December 2017, 18:10 IST

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच मोहाली में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने इस मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. इंडिया के दिए 393 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 6 विकेट गवां दिये हैं.

खबर लिखे जाने तक श्रीलंका का स्कोर 31.1 ओवर में छह विकेट पर 168 रन हैं. इस समय एजेंलो मैथ्यूज और पथिराना खेल रहे है. एंजेलो .57 रन और पथिराना 1 रन बनाकर खेल रहे हैं. इससे पहले टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के तीसरे दोहरे शतक की मदद से 392 रन का विशाल लक्ष्य बनाया था.

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही. हार्दिक पंड्या ने उपुल थरंगा को 7 रन पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने अपने पहले ही ओवर में दनुष्‍का गुणतिलका को आउट किया. उन्होंने 16 रन बनाए.
करियर का पहला वनडे इंटरनेशनल खेल रहे वाशिंगटन सुंदर ने थिरिमाने को आउट कर वनडे करियर का पहला विकेट लिया. उन्होंने अपने पहले ओवर में थिरिमाने  को बोल्ड किया. थिरमाने ने 21 रन रन बनाए. चहल ने निरोशन डिकवेला को 22 रन पर आउट किया.

इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की. रोहित शर्मा ने कैप्टन के तौर पर बुधवार को अपना पहला दोहरा शतक लगाया. रोहित ने अपनी 208 रन की तूफानी पारी में 153 गेंदों पर 13 चौकों और 12 छक्‍के ठोकें. उनकी पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवर में चार विकेट खोकर 392 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया.

धवन और रोहित शर्मा ने भारत को ठोस शुरुआत दिलाई. इन दोनों के बीच शतकीय साझेंदारी हुई. हालांकि धवन फिफ्टी मारने के बाद पवेलियन लौट गए. धवन ने 47 गेंदो में 23वां अर्धशतक किया. फिफ्टी तक पहुंचने के दौरान उन्होंने 7 चौके मारे. धवन 68 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद टीम श्रेयस अय्यर और रोहित ने पारी को आगे बढ़ाया. ये दोनों टीम के स्कोर को 328 रन तक ले गए. अय्यर ने वनडे में अपना पहला अर्धशतक लगाया. उन्होंने 51 गेंदों में अपनी फिप्टी लगाई. उन्होंने फिफ्टी तक पहुंचने में पांच चौके लगाए. धोनी ने 7 रन जबकि पंड्या ने 8 रन बनाए.

गौरतलब है कि रविवार को खेले गए पहले वनडे में भारत को श्रीलंका ने सात विकेट से हराया था. इस मैच मे भारतीय बल्लेबाजों ने शर्मनाक प्रदर्शन किया था. भारत की तरफ से महेंद्र सिंह धोनी को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज श्रीलंका के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया था. इस मैच में धोनी ने 65 रनों की पारी खेली थी. इसकी बदौलत टीम इंडिया ने 112 रन बनाए थे.

First published: 13 December 2017, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी