Home » क्रिकेट » LIVE Cricket score, India vs Sri Lanka, 3rd Test, Day 5 in Delhi: Dhananjaya scores third fifty, srilanka 95/4
 

IND vs SL: जडेजा ने मैथ्यूज को पवेलियन भेजा, धनंजय ने मारी फिफ्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 December 2017, 11:24 IST

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच टेस्ट सिरीज का आखिरी मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के खिलाफ श्रीलंका आखिरी दिन मैच बचाने के लिए संघर्ष कर रही है. श्रीलंका ने टीम इंडिया के दिए 410 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने चार विकेट खो दिए हैं.

खबर लिखे जाने तक श्रीलंका का स्कोर चार  विकेट पर 102 रन है. इस समय क्रीज पर धनंजय डिसिल्‍वा और कप्तान चंदीमल है. डिसिल्वा 62 और चंदीमल 23 रन बनाकर विकेट पर जमे हुए हैं. श्रीलंका जब पांचवे दिन मैच बचाने के लिए क्रीज पर उतरी तो उसकी उम्मीदों को लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा ने तगड़ा झटका दिया.

पहली पारी में शतक लगाने वाले मैथ्यूज को जडेजा ने आउट किया. मैथ्यूज दूसरी पारी में मात्र एक रन बना पाए. इस समय टीम इंडिया दिल्ली टेस्ट में जीत से टीम इंडिया 6 विकेट दूर है. वहीं दूसरी तरफ मैच के पांचवें दिन शानदार बल्‍लेबाजी कर रहे धनंजय डिसिल्‍वा ने अपने टेस्‍ट करियर की तीसरी फिफ्टा लगाई. उन्होंने 92 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्‍के की मदद से 50 रन पूरे किए. 

इससे पहले मैच के चौथे दिन टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 246 रन पर घोषित की.  टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में कोहली, धवन और रोहित शर्मा ने फिफ्टी मारी इसके बाद 410 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट गंवा कर 31 रन बना लिए हैं.

श्रीलंका की पूरी टीम पहली पारी में 373 रनों आउट हो गई. श्रीलंका की तरफ से कप्तान चंदीमल आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे. उन्‍हें ईशांत शर्मा ने आउट किया. चंदीमल ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 164 रन बनाए. भारत की ओर से ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्‍विन ने तीन-तीन विकेट लिए. जबकि रवींद्र जडेजा और मोहम्‍मद शमी को दो-दो विकेट मिले.

भारत ने विराट कोहली और मुरली विजय की शानदार पारियों की बदौलत पहली पारी में 536 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया. टीम इंडिया की तरफ से कप्‍तान विराट कोहली ने 243 रन बनाए. इसी के साथ कप्तान के तौर पर उन्होंने सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया. वहीं, टीम इंडिया के ओपनर मुरली विजय ने 155 रन बनाए.

First published: 6 December 2017, 11:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी