Home » क्रिकेट » cricket scores of indiavsengland 3rd test england score-92/4
 

IND Vs ENG 3rd Test Day 1: बेयरस्टो 89 रन पर आउट, दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर-268/8

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 November 2016, 11:53 IST
(क्रिकइंफो)

भारत और इंग्लैंड के बीच मोहाली में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट के नुकसान पर 268 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड की तरफ से आदिल राशिद 4 और गारेथ बैटी 0 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं.

भारत की ओर से जडेजा, जयंत यादव और उमेश यादव ने 2-2, जबकि अश्विन और शमी ने 1-1 विकेट लिया. 

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड की ओर से कप्तान एलिस्टर कुक और हसीब हमीद ने पारी की शुरुआत की. इंग्लैंड को पहला झटका 10वें ओवर में हमीद के रूप में लगा. हमीद (9) को उमेश यादव की गेंद पर रहाणे ने लपका. कुक और हमीद के बीच पहले विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी हुई.

100 रन से पहले ही 4 विकेट गिरे

इंग्लैंड का दूसरा विकेट जयंत यादव ने झटका. जयंत ने 15वें ओवर में जो रूट (15) को एलबीडब्लू किया. अगले ही ओवर में कप्तान कुक भी पवेलियन लौट गए. कुक को 27 रन के निजी स्कोर पर आर अश्विन ने विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट कराया. पार्थिव ने 8 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी की है.

इंग्लैंड का चौथा विकेट मोहम्मद शमी ने मोइन अली के रूप में झटका. 27वें ओवर में शमी ने मोइन को 16 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर मुरली के हाथों कैच कराया. चौथे विकेट के लिए मोइन और जॉनी बेयरस्टो के बीच 36 रन की पार्टनरशिप हुई.

लंच तक इंग्लैंड की टीम 4 विकेट पर 92 रन बना चुकी थी. बेन स्टोक्स 5 और जॉनी बेयरस्टो 20 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद थे.

लंच के बाद बेयरस्टो और स्टोक्स ने इंग्लैंड की लड़खड़ाती पारी को संभालने की कोशिश की. पांचवे विकेट के लिए दोनों ने 57 रन की पार्टनरशिप की. इंग्लैंड का पांचवा विकेट 144 रन के टीम स्कोर पर बेन स्टोक्स के रुप में गिरा. स्टोक्स (2) को जडेजा की गेंद पर पार्थिव ने स्टंप कर दिया.

स्टोक्स के आउट होने के बाद बेयरस्टो ने अपनी फिफ्टी पूरी की. इंग्लैंड ने चाय तक 5 विकेट पर 205 रन बना लिए थे. 

बेयरस्टो 89 रन पर आउट

चाय के बाद स्कोर में 25 रन जुड़ने के साथ ही जडेजा ने बटलर को कप्तान कोहली के हाथों कैच करवाया. छठे विकेट के लिए स्टोक्स और बटलर के के बीच 69 रन की साझेदारी हुई.

इंग्लैंड का सातवां विकेट 258 रन के स्कोर पर जानी बेयरस्टो के रुप में गिरा. जयंत यादव ने शतक की ओर बढ़ रहे बेयरस्टो को 89 रन पर एलबीडब्लू आउट किया. पहले दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले ही उमेश यादव ने इंग्लैंड को आठवां झटका दिया. यादव ने क्रिस वोक्स को 25 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया.

दिन का खेल खत्म होने तक आदिल राशिद 4 और गारेथ बैटी 0 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं.

टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे

तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए हैं. लोकेश राहुल और ऋद्धिमान साहा के चोटिल हो जाने के कारण करुण नायर और पार्थिव पटेल को शामिल किया गया है.

करुण नायर मोहाली से अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं. उन्हें सुनील गावसकर ने टेस्ट कैप दी. वहीं इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह क्रिस वोक्स और जफर अंसारी की जगह गारेथ बैटी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ में भारतीय टीम 1-0 से आगे चल रही है. विशाखापट्टनम टेस्ट में टीम इंडिया ने 246 रन से जीत दर्ज की थी, वहीं राजकोट में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था.

First published: 26 November 2016, 11:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी