Home » क्रिकेट » Live India Vs Sri Lanka Live Cricket Score T20 Match: Sri Lanka gives 171 target to Team India headed by Virat Kohli
 

IND V SL T20 Live: श्रीलंका ने टीम इंडिया को दिया 171 रनों का लक्ष्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2017, 21:27 IST

श्रीलंका दौरे पर चल रहे टीम इंडिया के विजय अभियान का बुधवार को आखिरी दिन है. दोनों टीमों के बीच के इकलौते टी20 मैच को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया. श्रीलंका ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 170 रन बना लिए हैं और टीम इंडिया को जीत के लिए 171 रनों का लक्ष्य दिया है. दिलशान मुनावीरा ने सर्वाधिक 53 रन जुटाए जबकि आशान प्रियंजन ने 40 रनों का योगदान दिया. वहीं, युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए.

श्रीलंका को पहला झटका 2.2 ओवर में 23 रन के स्कोर पर लगा. जब भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा (5) को क्लीन बोल्ड कर वापस पवैलियन भेज दिया. 4.3 ओवर में जसप्रीत बुमराह ने निरोशन डिकवेला (17) को बोल्ड कर दूसरा विकेट हासिल किया.

इसके बाद 7वें ओवर मेंएंजेलो मैथ्यूज (7) को चहल की बॉल पर धोनी ने स्टंप कर वापस भेज दिया. दिलशान मुनावीरा (53) चौथे विकेट के रूप में आउट हुए. 11.2 ओवर में मुनावीरा कुलदीप यादव की बॉल पर बोल्ड हो गए. इसके बाद 14वें ओवर में 113 रन के स्कोर पर युजवेंद्र चहल ने दो विकेट गिरा दिए. ओवर की तीसरी गेंद पर थिसारा परेरा (11) बोल्ड हो गए. वहीं आखिरी बॉल पर दासुन शनका (0) एलबीडब्लू हो गए.

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और श्रीलंका को बल्लेबाजी का न्योता दिया है. भारतीय टीम में अक्षर पटेल और लोकेश राहुल की वापसी हुई है जबकि हार्दिक पंड्या ये मैच नहीं खेल रहे हैं.

श्रीलंका की टीम भारतीय टीम को इस दौरे पर अभी तक एक भी मैच नहीं हरा पाई है. पहले टीम इंडिया ने श्रीलंका का टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. उसके बाद वनडे सीरीज में भी उनका 5-0 से सूपड़ा साफ कर दिया. अब टीम इंडिया की नजरें इकलौते टी20 मैच को भी जीत कर श्रीलंका दौरा 9-0 से खत्म करने पर होगी. भारतीय टीम बुधवार को होने वाले एकमात्र टी20 मैच में भी जीत हासिल करके अपराजित रहते हुए स्वदेश लौटना चाहेगी.

First published: 6 September 2017, 21:23 IST
 
अगली कहानी