Home » क्रिकेट » Madras High Court issued Summons against Sourav Ganguly, Kohli for endorsing online gambling platforms
 

विराट कोहली और सौरव गांगुली के खिलाफ हाईकोर्ट ने जारी किया समन, जानिए क्या है मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 November 2020, 13:07 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) मुश्किल में फंसते हुए दिख रहे हैं. मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै बेंच ने इन दोनों के खिलाफ समन जारी किया है. यह समन ऑनलाइन फैंटेसी स्पोर्ट्स एप के विज्ञापन को लेकर जारी किया गया है. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कोर्ट ने अभिनेत्री तम्मना, अभिनेता प्रकाश राज और सुदीप को ऑनलाइन को भी समन जारी किया है.

द स्टेटमैन की रिपोर्ट के अनुसार, अदालत ने तमिलनाडु सरकार को दस दिनों के अंदर जुआ के खेल पर आवश्यक कार्रवाई करने को कहा, जो तेलंगाना जैसे राज्यों में प्रतिबंधित हैं.


इस मामले में कोर्ट ने राज्य और केंद्र सरकारों से भी जवाब मांगा है कि इन जुए में इस्तेमाल होने वाला पैसा कहां जाता है. ऑनलाइन गेम्स के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पूछा कि ये सेलिब्रिटी सिर्फ अपनी जेब भरने के बारे में ही क्यों सोचते हैं और लोगों के कल्याण के बारे में क्यों नहीं सोचते.

अदालत ने यह भी सवाल किया कि इन खेलों की अनुमति देने के लिए राज्य सरकार द्वारा बनाए गए नियम और कानून क्या हैं. बता दें, मदुरै के निवासी मोहम्मद रसवी द्वारा हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी. इस मामले की सुनावई मदुरै बेंच के जस्टिस एन किरुबाकरन और बी पुगलेंधी की बेंच ने की है. अदालत ने 19 नवंबर कर इस मामले में जवाब मांगा है.

बता दें, बीते दिनों ही ऐसी मीडिया रिपोर्ट आई थी जिसमें दावा किया गया था कि एप के जरिए पैसा लगाकर हारने के बाद करीब 10 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी. इससे पहले अक्टूबर में पुडुचेरी में एक व्यक्ति ने ऑनलाइन जुए में 30 लाख रुपये गंवाने के बाद अपनी जान ले ली थी. इस व्यक्ति ने आत्महत्या करने से पहले एक ऑडियो संदेश भी रिकॉर्ड किया जिसमें उसने कहा था कि ऑनलाइन जुए के खेल पर प्रतिबंध लगाने का अभियान होना चाहिए.

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खून से लथपथ होने के बाद भी खेली थी निर्णायक पारी, अब चुपचाप लिया संन्यास

First published: 4 November 2020, 12:58 IST
 
अगली कहानी